सीहोर।अनुराग शर्मा।

  सीहोर पहुंचे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार की योजनाओं, NRC और प्रदेश में भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई समेत तमाम मुद्दों पर बीजेपी को घेरा और प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री पर जमकर निशाना साधा.

दरअसल, शहर में कलचुरी समाज के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि ये दो जिस्म हैं,लेकिन इनकी आत्मा एक है. ये जोड़ी देश का भला नहीं चाहती है. आयुष्मान जैसी योजनाओं के नाम पर बीमा कम्पनियों को फायदा पंहुचाने के लिए मोदी-शाह की कंपनी काम कर रही है. एग्रीकल्चर बीमा कम्पनियों को हजारों करोड़ों का फायदा होता है. जिसकी पुष्टि केंद्र सरकार खुद राज्यसभा में कर चुकी है

पूर्व सीएम ने केंद्र की योजनाओं पर साधा निशानाकेंद्र पर लगाया जनता को गुमराह करने का आरोपइसके अलावा पूर्व सीएम ने NRC को लेकर भी केंद्र को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि 11 साल लग गए, असम एनआरसी कराने में. जिसमें 16 सौ करोड़ रुपए खर्च हुए. लेकिन सामने क्या आया कि करीब 19 लाख लोग विदेशी हैं, जिसमें ज्यादातर हिंदू हैं. ये सरकार देश की आर्थिक हालात पर से ध्यान हटाने के लिए इस तरह के कदम उठा रही है. केंद्र सरकार से अगर रोजगर या किसी भी मुद्दे पर सवाल करते हैं, तो उनका एक ही जबाव होता है, देश में NRC लागू करेंगे।

प्रदेश में भूमाफियाओं के खिलाफ चल रही कार्रवाई पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह सीएम कमलनाथ को सिंघम बताते हुए कहा कि कब्जे वाली जमीन तो बची नहीं. कब्जाधारियों से जमीन खाली कराई जा रही है. कब्जा हटाने के बाद भी अगर खाली जमीन बचती है तो वो जमीन गरीबों की होगी।