साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के इस विवादित बयान से फिर मचा बवाल, वीडियो वायरल

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

सीहोर, अनुराग शर्मा। अपने बयानों से हमेशा सुर्खियां बटोरने वाली मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Bhopal MP Sadhvi Pragya Thakur) एक बार फिर चर्चाओं में है। प्रज्ञा ठाकुर ने एक बार फिर से विवादित बयान (Disputed Statement) देकर राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है, इसका वीडियो भी सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है।वही कांग्रेस इस पर चुटकी ले रही है।

दरअसल, आज साध्वी प्रज्ञा ठाकुर क्षत्रिय महासभा के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होने सीहोर पहुंची थी।  इस दौरान अपने भाषण में साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि जब क्षत्रिय को क्षत्रिय कहते है तो बुरा नही मानते, ब्राह्मण को ब्राह्मण कहते है तो बुरा नही मानते, मगर जब शुद्र को शुद्र कहते है तो बुरा मान जाते है, यह उनकी नासमझी है ।

यह भी पढ़े…साध्वी प्रज्ञा का बड़ा बयान, कहा – किसान आंदोलन में देश विरोधी लोग शामिल, ऐसे लोगों को जेल भेज देना चाहिए

साध्वी इतने पर भी नही रुकी और उन्होंने आगे कहा कि क्षत्रियों को ज्यादा बच्चे पैदा करने चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता तो राष्ट्र की रक्षा कौन करेगा, इसलिए क्षत्रिय ज्यादा बच्चे पैदा करें और उन्हें सैनिक बनाएं। मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि देश में आरक्षण आर्थिक हालात पर आधारित हो, जो वास्तव में गरीब हैं उन्हें आरक्षण (Reservation) मिलना ही चाहिए। साध्वी ने वर्ण व्यवस्था की व्याख्या करते हुए यहां तक कह दिया कि क्षत्रिय बनिया , बनिया वैश्य और वैश्य शुद्र बन गया है।

साध्वी कर इस कथन का नगर में कड़ा विरोध हो रहा।  विभिन सामाजिक संगठनों ने साध्वी के इस बयान पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है। वही शुद्र सामाज में भी आक्रोश व्याप्त  हो गया है और उन्होंने आंदोलन की तैयारी भी शुरू कर दी है।