राशन की कालाबाजारी करने वालों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज, कलेक्टर ने दिए आदेश

सीहोर, अनुराग शर्मा। सीहोर शासकीय उचित मूल्य राशन दुकान दोराहा के राशन की कालाबाजारी करने वालों के विरूद्ध दोराहा थाने में एफआइआर दर्ज की गई। उल्लेखनीय है कि गत 19 नवम्बर 2021 को दोराहा की शासकीय उचित मूल्य दुकान का गेहूं खुले बाजार में बिक्री के लिए ले जाने की ग्रामवासियों से सूचना मिलने पर नायब तहसीलदार देशमुख ने कार्रवाई करते हुए अनाज से भरा वाहन जब्त दोराहा थाने को सुपुर्द किया था।

जब इंदौर एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैन्डिंग, आखिर क्या थी वजह

कलेक्टर चन्द्र मोहन ठाकुन के निर्देश पर कनिष्ठ आपर्ति अधिकारी प्रकाश सिंह यादव ने प्रथम दृष्ट्या उचित मूल्य राशन दुकान के राशन की अन्यत्र बिक्री के लिए ले जाते पाये जाने पर थाना दोराहा में संबंधित व्यकितयों के विरूद्ध धारा 409, 420, 120बी भादवि 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत एफआइआर दर्ज की गई है।

जिन व्यक्तियों के विरूद्ध थाने में एफआईआर दर्ज की गई है उनमें काजीपुरा दोराहा सहकारी समिति के प्रबंधक प्रमोद सिंह राजपूत, शासकीय उचित मूल्य दुकान के विक्रेता संतोष कटारिया, हम्माल अनवर अहमद, नागरिक आपूर्ति निगम के अधिकृत खाद्यान परिवहनकर्ता पुनीत खनूजा, वाहन चालक श्री राशिद अली तथा दोराहा समिति की दुकान क्रमांक 9 के समीप संचालित अन्य उचित मूल्य दुकान के विक्रेता श्री बब्लूदास बैरागी के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई।