सीहोर जिला अस्पताल में महिला ने एक साथ दिया तीन बच्चों को जन्म, सभी स्वस्थ

बतादें कि यह केस काफी कठिन था। लेकिन जिला अस्पताल की महिला गायनेकोलॉजी डॉक्टर ने इसे हैंडल कर सुरक्षित तिहरा प्रसव करवाने में सफलता प्राप्त की है। वहीं मजे की बात तो यह है की तीनो ही बेबी हेल्दी और स्वस्थ है।

सीहोर, अनुराग शर्मा। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सीहोर (Sehore) जिले के अस्पताल में एक 32 वर्षीय महिला ने एक साथ 3 शिशुओं (3 babies) को जन्म दिया। महिला और उसके तीन बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ है। वहीं महिला और बच्चे अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में भर्ती हैं जहां डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी निगरानी कर रही है।

यह भी पढ़ें…मंदिर पर अवैध कब्जे को लेकर जाटव समाज का विरोध, बदमाशों द्वारा कर लिया गया था अवैध कब्जा

सीहोर के कस्बे क्षेत्र में रहने वाली शेख सलीम की 32 वर्षीय पत्नी रेहाना को शादी के बाद पहले प्रसव में जिला अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में भर्ती करवाया गया था। पिछले कई महीनो से महिला का इलाज सरकारी अस्पताल में पदस्थ महिला गायनेकोलॉजी डॉक्टर प्रियंका राजोरिया के पास ही चल रहा था। चूँकि महिला कोख में एक साथ 3 शिशु पल रहे थे इसलिए यह केस और डिलेवरी अपने आप में काफी कठिनाई भरी थी। लेकिन इस प्रसूता ने सरकारी अस्पताल पर ही भरोसा कर अपना प्रसव यही कराने की सहमति दी। और आखिरकार महिला गायनेकोलॉजी डॉक्टर प्रियंका राजोरिया ने इसे हैंडल कर सुरक्षित प्रसव करवाने में सफलता प्राप्त की।

दो बेटे और एक बेटी को दिया जन्म
बतादें कि महिला ने दो बेटे और एक बेटी को जन्म दिया है। इन तीनो ही शिशुओं का वजन भी लगभग ढाई-ढाई पौंड है। नवजातों के पिता भी प्रसन्न है कि उन्हें एक साथ तीन ख़ुशी मिली है। वहीं डॉक्टर भी इस कठिनाई वाले प्रसव को सुरक्षित करवा कर काफी राहत और प्रसन्नता महसूस करती दिखी। फिलहाल जच्चा और बच्चा अभी जिला अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में भर्ती है। जहां डाक्टरों की एक टीम लगातार उनकी निगरानी कर रही है।

यह भी पढ़ें…Bhopal News : पंचायत कर्मियों का मटका फोड़ आंदोलन, कराया मुंडन