विधायक ने किया दीनदयालय रसोई का निरीक्षण, लॉकडाउन के अंतिम दिन तक भोजन उपलब्ध कराने का वादा

सीहोर/अनुराग शर्मा

सीहोर विधायक सुदेश राय ने मंगलवार को बस स्टेंड स्थित रेन बसेरा में संचालित पंडित दीनदयाल रसोई योजना के द्वारा गरीबों मजदूरों को वितरण किए जा रहे भोजन व्यवस्था का निरीक्षण किया। विधायक ने रसोई योजना के संचालक प्रदीप शर्मा से भंडार में उपलब्ध भोजन सामग्री की जानकारी प्राप्त की साथ ही जरूरतमंदों को वितरण किए जा रहे भोजन की गुणवत्ता को भी देखा। उन्होने कहा की शहर के जरूरतमंदों को लॉकडाउन के अंतिम दिन तक भोजना उपलब्ध कराया जाएगा। पंडित दीनदयाल रसोई योजना में किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी।

दीनदयाल रसोई संचालक श्री शर्मा ने बताया की विधायक श्री राय के द्वारा कई दिनों से भोजन पकाने के लिए खाद्यतेल और गैस सिलेंडर सहित अन्य सामग्री की व्यवस्था कराई जा रहीं है। प्रतिदिन चार से छह हजार भोजन के पेकेटों का वितरण शहर में नगर पालिका परिषद के कर्मचारियों के सहयोग से किया जा रहा है। विधायक श्री राय के द्वारा दीनदयाल रसोई को महत्वपूर्ण सहयोग दिया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान उन्होने अन्य भोजन सामग्री भी भरपूर उपलब्ध कराने का आश्वासन गरीबों मजदूरों जरूरतमंदों के हित में दिया है।

इधर शहर के बाजारों में मास्क और सेनिटाईजर के साथ विधायक सुदेश राय और भाजपा जिला प्रवक्ता राजकुमार गुप्ता ने किराना व्यापारियों से भी दुकानों पर पहुंचकर कोरोना महामारी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा संचालित राहतकोष में आपातकालीन मदद करने और शहर के नागरिकों के हित में किसी भी सामग्री की कीमते नहीं बढ़ाने को लेकर चर्चा की। उन्होने कहा की दीनदयाल रसोई योजना में कोई भी नागरिक सहायता कर सकता है और देश हित में हर नागरिक का यह कर्तव्य भी है। विधायक राय ने इस दौरान आमजनों को भी मास्क लगाने और सेनिटाईजर से हाथ धोने के लिए प्रोत्साहित किया।