Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

MP News : कमलनाथ ने किया प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा, सीएम शिवराज पर कटाक्ष

Kamal Nath claims to form Congress government : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने आज सीहोर जिले के आष्टा में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होने बाबा साहब अंबेडकर को याद करते हुए कहा कि आज के समय में संविधान की रक्षा करना हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती है। उन्होने सीएम शिवराज पर झूठ बोलने का आरोपल लगाते हुए कहा कि बीजेपी लोगों को बरगलाने वाली राजनीति करती है। कमलनाथ ने कहा कि जनता सब समझ रही है और इस बार वो कांग्रेस का साथ देगी। उन्होने कहा कि मध्य प्रदेश में इस बार कांग्रेस की सरकार बनेगी।

पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि ‘पूज्य बाबा साहब अंबेडकर की 132 वी जयंती पर मैं उनके चरणों में नमन करता हूं। बाबा साहब ने देश को एक महान संविधान दिया हमारा संविधान हमारी संस्कृति का प्रतीक है। बाबा साहब ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा की अपने देश और प्रदेश में इस प्रकार से सौदे से सरकारे बना करेंगी, इसीलिए उन्होंने इस प्रकार का कोई प्रावधान संविधान में नहीं रखा था। बाबा साहब ने सोचा था कि हमारे देश के जो संवैधानिक मूल्य हैं इन मूल्यों का कभी सौदा नहीं होगा। बाबा साहब अंबेडकर द्वारा निर्मित महान संविधान अगर गलत हाथों में चला जाए तो क्या होगा? आज से कुछ साल पहले तक क्या हम सोच सकते थे कि हमें संविधान बचाओ अभियान अथवा रैलियां करनी पड़ेगी। पहले संविधान को मजबूत करने की बातें हुआ करती थी पर आज संविधान बचाओ अभियान चलाना पड़ रहा है। यह अच्छे संकेत नहीं है।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।