सीहोर: एक्शन मोड में नगरपालिका, टैक्स की राशि ना जमा करने वालों पर होगी कार्रवाई

Sehore News : मध्यप्रदेश के सीहोर में नगरपालिका ने बकायादारों पर शिकंजा कस दिया है। बता दें नगर में सुविधा देने के लिए टैक्स की राशि जनता से लेती है, जिससे सुविधा देने के साथ साथ अपना खर्च भी निकालती है लेकिन कुछ दिनों से टैक्स की राशि जमा करने में लोग लापरवाही दिखा रहे है। जिसे लेकर नोटिस जारी कर दिया गया है।

23 हजार उपभोक्ता

बता दें नगर में करीब 23 हजार उपभोक्ता है जो कि नगर नगर पालिका को संपत्ति कर व जल कर देते है। जिसके एवज में नगर पालिका जनता को सड़क, पानी जैसी सुविधा देती है। नगर पालिका के टैक्स की राशि जमा करने में लापरवाह लोगों पर अब नगर पालिका ने शिकंजा कसना शरू कर दिया है। बड़े करदाताओं को नोटिस जारी किया जा चुका है। वहीं, टैक्स भुगतान ना करने पर कुर्की की कार्रवाई शरू की जाएगी। नगर पालिका का करीब 13 करोड़ की राशि टैक्स के रूप में जनता पर बकाया है। जिसे वसूलने के लिए नगर पालिका ने टीम गठित कर कड़ी र्कारवाई का मन बना लिया है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।