तीन सूत्रीय मांगों को लेकर स्कूल संचालको ने सौंपा सीएम के नाम ज्ञापन

सीहोर, अनुराग शर्मा। अशासकीय विद्यालय संचालक संघ ने तीन सूत्रीय मांगों को लेकर सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम का ज्ञापन विधायक सुदेश राय को प्रदेशाध्यक्ष हेमंत सिंह तोमर एवं जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र गौतम के नेतृत्व में दिया है। निजी स्कूल संचालकों से विधायक सुदेश राय ने कहा की लॉकडाउन से प्रभावित अभिभावकों का पूरा ध्यान रखे। मुख्यमंत्री से चर्चा कर आप की मांग पूरी कराई जाएगी।

संघ सचिव राजेश सिंह भदोदिया ने कहा की कोरोनाकाल में सरकार के द्वारा लगाए गए लॉकडाउन से अशासकीय विद्यालयों की आर्थिंक व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। मार्च माह से अभी तक लगातार विद्यालय बंद है, जिसके कारण काफी परेशानियों का सामना संचालकों को करना पड़ रहा है। स्कूल संचालक मनोज पाटीदार ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा मंडल ने एजुकेशन ऐप थोप दिया है। यह पूरी तरह अव्यावहारिक है, इसे तुरंत रोका जाए।

हाई स्कूल एवं हाई सेकेंडरी की मान्यताओं को आगामी 3 या 5 वर्ष तक बिना किसी कागज कार्रवाई की सीधे वृद्धि की जाए , आवेदन संबंधी दस्तावेज विद्यालय खुलने के पश्चात जमा कर दिया जाएगा । स्कूल संचालक चंद्रभूषण बघेल ने कहा की पिछले वर्षो की बकाया राशि सहित सत्र 2019-20 तक की संपूर्ण निशुल्क शिक्षा की राशि शासन द्वारा अविलंब बिना किसी फॉर्मेलिटी के भुगतान की जानी चाहिए, जिससे की विद्यालयों को सुचारू रूप से संचालित किया जा सकें। विद्यालय संचालन से जुडे हुए लाखों परिवारों के घरों की अर्थव्यवस्थ चलाने का कार्य विद्यालय करते है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here