तीन सूत्रीय मांगों को लेकर स्कूल संचालको ने सौंपा सीएम के नाम ज्ञापन

सीहोर, अनुराग शर्मा। अशासकीय विद्यालय संचालक संघ ने तीन सूत्रीय मांगों को लेकर सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम का ज्ञापन विधायक सुदेश राय को प्रदेशाध्यक्ष हेमंत सिंह तोमर एवं जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र गौतम के नेतृत्व में दिया है। निजी स्कूल संचालकों से विधायक सुदेश राय ने कहा की लॉकडाउन से प्रभावित अभिभावकों का पूरा ध्यान रखे। मुख्यमंत्री से चर्चा कर आप की मांग पूरी कराई जाएगी।

संघ सचिव राजेश सिंह भदोदिया ने कहा की कोरोनाकाल में सरकार के द्वारा लगाए गए लॉकडाउन से अशासकीय विद्यालयों की आर्थिंक व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। मार्च माह से अभी तक लगातार विद्यालय बंद है, जिसके कारण काफी परेशानियों का सामना संचालकों को करना पड़ रहा है। स्कूल संचालक मनोज पाटीदार ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा मंडल ने एजुकेशन ऐप थोप दिया है। यह पूरी तरह अव्यावहारिक है, इसे तुरंत रोका जाए।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।