सीहोर: पचामा के फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 2 लोगों की मौत, सीएम शिवराज ने की सहायता राशि की घोषणा            

पचामा इंडस्ट्रीयल क्षेत्र में स्थित आयशा केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई।

file photo

सीहोर, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के सीहोर (Sehore) से एक बुरी खबर सामने आई है। पचामा इंडस्ट्रीयल क्षेत्र में स्थित आयशा केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। हालांकि अब तक आग लगने का कारण का पता नहीं चल पाया है। आग की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो चुकी है और अब भी दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। सूत्रों की माने तो आज सुबह 11 बजे पचामा के इस इंडस्ट्री में आग लग गई।

यह भी पढ़े…MP में पेट्रोल-डीजल के दाम रहे स्थिर, इस शहर में पेट्रोल सबसे महंगा, जाने अन्य शहरों का क्या है हाल       

मृत व्यक्तियों का नाम गफ्फार खान और रेखा बाई बताया जा है। गफ्फार खान अब्दुल्लापुर निवासी और समर खान का बेटा है, तो वही रेखा बाई पचामा की निवासी और राजकुमार की पत्नी है। आस-पास के लोगों का कहना है की फैक्ट्री में विस्फोट हुआ और देखते ही देखते भीषण आग लग गई। घायल लोगों को जिला अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है। फायर ब्रिरेड के मौके पर पहुँच चुकी है और आग पर काबू भी हो गया है।

यह भी पढ़े… Maoist affected area : नक्सलियों ने तेंदुपत्ता फड़ों पर लगाई आग, पुलिस महकमा अलर्ट

अब तक यह पता नहीं लग पाया है आग के पीछे कारण क्या है? बताया जा है की मौके पर फैक्ट्री के मालिक भी मौजूद नहीं थे। आगे मजदूरों की मौत की संख्या बढ़ सकती है, फिलहाल इस बारें में कुछ कहा जा सकता। इस घटना पर राज्यपाल मंगुभाई पटेल और सीएम शिवराज में भी दुख व्यक्त किया। मरीजों के इलाज का सर खर्चा शासन उठाएगी और मृतक के परिजनों को 4-4 रुपये की सहायता राशि भी दी जाएगी।