Sehore नगर पालिका की अनोखी पहल, नुक्कड़ नाटक से कोरोना के प्रति लोगों को किया जागरूक

लोगों को जागरूक करने के लिए सीहोर नगर पालिका द्वारा नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें कुछ कलाकारों द्वारा कोरोना के प्रति जनता को सावधानी रखने का संदेश दिया गया।

सीहोर, अनुराग शर्मा। कोरोना महामारी (Corona epidemic) फिर से भयावह हो चली है। कोरोना से बचाव एवं वैक्सीनेशन (Vaccination) के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सीहोर नगर पालिका द्वारा नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें कुछ कलाकारों द्वारा कोरोना के प्रति जनता को सावधानी रखने का संदेश दिया गया।

यह भी पढ़ें….Ujjain News : दताना उपार्जन केंद्र के सर्वेयर के विरुद्ध FIR दर्ज

नुक्कड़ नाटक (Street theatre) के कथानक में बताया गया है कि कोरोना किस प्रकार से बिना मास्क वालों को अपना शिकार बनाता हैं। इसमें एक परिवार के माध्यम से भी 45 वर्ष के ऊपर वैक्सीनेशन प्रारंभ हो चुका है और अधिक से अधिक लोग इसका लाभ लें बताया गया है। एक आर्टिस्ट ने कोरोना का गेटअप लिया हुआ है जो सबको आकर्षित कर रहा है। विगत 5 दिवस से शहर के विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया जा रहा है।

Sehore नगर पालिका की अनोखी पहल, नुक्कड़ नाटक से कोरोना के प्रति लोगों को किया जागरूक

इसके माध्यम से मास्क लगाने सोशल डिस्टेंसिंग एवं बार-बार हाथ धोने के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। इसके साथ ही प्रेरित किया जा रहा है कि सरकार द्वारा कराए जा रहे हैं वैक्सीनेशन पर विश्वास रखें। किसी भी प्रकार की अफवाहों में ना आएं और अपनी बारी आने पर वैक्सीनेशन अवश्य लगवाएं। भीड़भाड़ वाले इलाकों से दूर रहने का प्रयास करें। नुक्कड़ नाटक के बाद लोगों को नगर पालिका की ओर से मास्क भी वितरित किए जा रहे हैं। इस अवसर पर आज मुख्य नगरपालिका अधिकारी संदीप श्रीवास्तव, सहायक यंत्री रमेश वर्मा एवं नाटक दल के प्रदीप नागिया भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें….Covid-19 को लेकर प्रशासन सख्त, चलाया जाएगा रोको-टोको अभियान