15 जनवरी से 27 फरवरी तक चलेगा श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान

सीहोर, अनुराग शर्मा। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण में देश भर के प्रत्येक राम भक्त का सहयोग लिया जाएगा। विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता पूज्य संतों व शेष समाज के लोगों के साथ घर घर जाएंगे। विहिप कार्यकर्ता देश के चार लाख गांवों के 11 करोड़ परिवारों से सीधा संपर्क कर धन समर्पण कराएंगे। मध्यभारत प्रान्त के 16 हजार ग्राम और 16 जिला एवं सीहोर जिले के 733 ग्राम सहित 23 बस्तियों में कार्यकर्ता पहुचेंंगे। मोहल्ले के लिए 250 और शहर के लिए 1000 कार्यकर्ताओ की टोलियां बनाई जाएंगी।

मंगलवार को भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण धन संग्रह महारभियान को लेकर सेकड़ाखेड़ी रोड स्थित विहिप कार्यालय में प्रेसवार्ता आयोजित की गई। विश्व हिंदू परिषद मध्य भारत प्रांत संगठन मंत्री खगेंद्र भार्गव एवं प्रांत संयोजक सुशील सुडले ने कहा की देश की हर जाति, मत, पंथ, संप्रदाय, क्षेत्र,भाषा के लोगों के सहयोग के साथ राम मंदिर वास्तव में एक राष्ट्र मंदिर का रूप लेगा। असंख्य रामभक्तों के संघर्ष व बलिदान के बाद शुभ अवसर आया है। प्रत्येक राम भक्त से इस राम काज में बढ़-चढ़ हिस्सा ले रहा है।

भगवान श्रीराम की जन्मभूमि को पुन: प्राप्त कर देश के सम्मान की रक्षा के लिए हिन्दू समाज ने पाँच सदियों तक संघर्ष किया। अंतत: समाज की भावनाओं तथा मंदिर से जड़ी इतिहास की सच्चाइयों को सर्वोच्च अदालत ने स्वीकार कर भारत सरकार को एक न्यास बनाने का निर्देश दिया है। मंदिर के निर्माण की तैयारी चल रही है। मुंबई, दिल्ली, चेन्नई तथा गुवाहाटी के आईआईटी सीबीआरआई रुड़की,लार्सन एंड टुब्रो तथा टाटा के विशेषज्ञ इंजीनियर मंदिर की मजबूत नीव की डाइंग पर परामर्श कर रहे हैं। बहुत शीघ्र नींव का प्रारूप सामने आ जाएगा। प्रत्येक मंजिल की ऊँचाई 20 फीट, लंबाई 360 फीट तथा चौड़ाई 235 फीट है।

पत्रकारों मध्य पूज्य संत हरिराम दास महाराज,नारायण दास महाराज, उद्धवदास महाराज एवं पंडित मोहित राम पाठक विहिप जिलाध्यक्ष सुनील कुमार शर्मा ने बताया की आर्थिक विषय में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए न्यास ने 10, 100 तथा 1000 रुपए के कूपन व रसीदें छापी हैं। समाज जैसा देगा उसी के अनुरूप कार्यकर्ता कूपन या रसीद देंगे।
करोड़ों घरों में भगवान के मंदिर का चित्र भी पहुंचाएंगे। राठौर समाज के वरिष्ठ समाज सेवी सतीश् राठौर रूद्र प्रकाश राठोर परिवार की ओर से 151000 राम मंदिर निधि समर्पण किया। प्रांत गोरक्षा प्रमुख अजीत शुक्ला प्रांत सह समरसता राजेंद्र टांक सह अभियान प्रमुख जितेन्द्र खत्री निधि प्रमुख राजेंद्र मेवाड़ा जिला मंत्री राकेश विश्वकर्मा उपस्थित रहे।