सरपंच पति ने की रिश्वत की मांग, युवक को गर्म कढ़ाई में धकेला, मामला दर्ज

सीहोर, अनुराग शर्मा। ग्राम चांदबढ़-धनखेड़ी में सरपंच पति ने तीन परिवारों को पीएम आवास स्वीकृत कराए थे। आवास बनने के बाद से उन पर लगातार रिश्वत के रूप में 20 हजार रुपये देने का दबाव बनाया जा रहा था। जिसको लेकर दो-तीन बार विवाद भी हो चुका था, लेकिन गुरुवार को जब फरियादी होटल पर बैठा था, तभी सरपंच पति आया और अभद्रता करते हुए उसे गर्म तेल की कढ़ाई में धकेल दिया, जिससे फरियादी की पीठ, पुठ्ठे व दोनो टांगे जल गई, जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया, वहीं थाने में सरपंच पति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार चांदबढ़ निवासी गिरवर नाथ पिता अमरनाथ 55 वर्ष ने मंडी थाने में मामला दर्ज कराया है कि गुरुवार को मैं अपने घर के सामने अपनी जगह पर जेसीबी से गड्ढे करा रहा था, तभी सरपंच संगीता कोरवे के पति राकेश कोरवे वहां पहुंचा और जेसीबी बंद करा दी। इसके बाद मैं चांदबढ़ में तारा होटल पर जाकर बैठ गया, जहां सरपंच पति राकेश कोरवे पहुंचा, तो मैंने पूछा कि तुमने जेसीबी क्यों नहीं चलाने दी, तो उसने गाली-गलोज शुरू कर दी। साथ ही कहने लगा कि आवास दिलाया है, उसके 20 हजार रुपये कब देगा। जब मैंने विरोध जताया तो उसने होटल पर बन रहे समोसे की कढ़ाई में मुझे धकेल दिया, जिससे मैं गंभीर रूप से जल गया। गर्म तेल से पीठ, पुठ्ठे व दोनो टांगे जलकर फूल गई। गिरवर नाथ को डायल 100 से जिला अस्पताल लेजाकर भर्ती किया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है, वहीं मंडी थाने में आरोपित राकेश कोरवे के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी हुई है।

इन तीन लोगों पर बना रहा पैसे का दबाव

पीड़ित गिरवर के बेटे सुरेश नाथ ने बताया कि सरपंच पति पूरी पंचायत में अपनी रंगदारी बताकर अवैध वसूली करता है, वहीं हितग्राहियों को योजना का लाभ दिलाने के नाम पर मनमानी राशि वसूलता है। यही कारण है कि वह बेरोजगार होने के साथ ही कोई काम नहीं करता इसके बाद भी करोड़ों रुपये के संपत्ति उसने जुटा ली है। इतना ही नहीं मेरे पिता गिरवर नाथ के आवास स्वीकृत कराने के 20 हजार रुपये नहीं देने पर तीन बार विवाद कर चुचा है, वहीं इस बार तेल की कढ़ाई में घकेल दिया, वहीं मेरे बड़े भाई मुकेश पिता गिरवर और कमल पिता उंकार से भी लगातार रिश्वत की मांग कर विवाद करता है। ऐसे सरपंच पति राकेश कोरवे की जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाए।

आरोपित पर मामला दर्ज

फरियादी की शिकायत पर मंडी थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जाएगा।
समीर यादव, एएसपी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here