विजय दिवस : प्रभारी मंत्री ने किया ध्वजारोहण, मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन

सीहोर| विजय दिवस के अवसर पर जिला पंचायत सभाकक्ष के गैस त्रासदी, राहत एवं पुर्नवास, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग विभाग मध्यप्रदेश शासन तथा सीहोर जिले के प्रभारी मंत्री  आरिफ अकील की अध्यक्षता में विजय दिवस मनाया गया।

सर्वप्रथम प्रभारी मंत्री अकील ने कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वजारोहण किया। इसके पश्चात राष्ट्रागान गाया गया। जिला पंचायत सभाकक्ष में प्रभारी मंत्री ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर मुख्यमंत्री कमलनाथ के संदेश का वाचन किया। उन्होंने संदेश का वाचन करते हुए कहा कि विजय दिवस की इस पुण्य बेला में सभी को जाति, पंथ, और धर्म से ऊपर उठकर राष्ट्र की एकता और अखंडता को अक्षुण्य बनाए रखने के साथ ही आज विजय दिवस पर हम सब भारत का गुणगान करें, हमारे सैनिकों का यशगान करें, इंदिरा गांधी का स्मरण करें और सन 1971 के शहीदों को श्रद्धांजलि दें।

     कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं ने “वैष्ण्व जन” भजन क प्रस्तुती की। अंत में प्रभारी मंत्री ने सन 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले श्री स्व. नायब सूबेदार प्रीतम सिंह के स्थान पर उनके पुत्र श्री गंभीर सिंह, हवलदार विश्वमित्र बाली, नायक विक्रम सिसोदिया एवं नायक मोतीलाल को सम्मानित किया। शासकीय स्कूलों की छात्राओं को विजय दिवस पर आधारित फिल्म भी दिखाई गई।

     इस अवसर पर कलेक्टर  अजय गुप्ता, पुलिस अधीक्षक  शशीन्द्र चौहान, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अरुण कुमार विश्वकर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  समीर यादव, अपर कलेक्टर  विनोद कुमार चतुर्वेदी, डीएफओ  रमेश गनावा सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।