बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हुए हमले को लेकर सीहोर में विश्वहिन्दू परिषद ने निकाली रैली, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

प्रदर्शन में नगर एवं सीहोर ग्रामीण प्रखंड के 450 से अधिक विहिप कार्यकर्ता शामिल रहे।

सीहोर, अनुराग शर्मा। बांग्लादेश (Bangladesh) में कट्टरपंथियों द्वारा हिन्दुओं पर किये जा रहे हमलों और हिन्दू देवी-देवताओं की प्रतिमाएं व मंदिर तोड़ने जैसी शर्मनाक घटनाओं को लेकर बुधवार को विश्वहिन्दू परिषद (Vishva Hindu Parishad) बजरंग दल (Bajrang Dal) के द्वारा कड़ा विरोध दर्ज कराया गया। विश्वहिन्दू परिषद बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता राविंद्र सांस्कृतिकभवन टाउन हॉल परिसर में एकत्रित हुए। इधर, विश्वहिंदू परिषद बजरंग दल के तत्वाधान में हिंदूओं की हत्या के विरोध में सीहोर जिले (Sehore District) के दसों प्रखंडों में प्रदर्शन किया गया।

यह भी पढ़ें…खबर का असर : सिंगरौली में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को लेकर कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

भगवा झंडों के साथ कार्यकर्ता बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विश्वहिन्दू परिषद जिलाध्यक्ष जगदीश कुशवाहा के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट तक आक्रोश मार्च लेकर पहुंचे। कार्यकर्ताओं द्वारा महामहिम राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन तहसीलदार नरेंद्र यादव को सौंपा गया।

जिला प्रशासन को सौंपे गए ज्ञापन का वाचन करते हुए विहिप जिला उपाध्यक्ष पं मोहितराम पाठक ने कहा कि बांग्लादेश में कट्टरपंथियों द्वारा प्रतिदिन हिन्दुओ को चिन्हित कर योजनाबद्ध तरीके से हमले किये जा रहे है। जिससे वहाँ निवास करने वाला हिन्दू समुदाय बहुत डरा हुआ है। शुक्रवार 13 अक्टूबर को बांग्लादेश के कोमिल्ला जिले में इन कट्टरपंथियों द्वारा हिंदू देवी देवताओं के पांडालों को जलाया गया। इस्कान मंदिर एवं विभिन्न मंदिरो के देवी-देवताओं की मूर्ति व प्रतिमाओं को भी खंडित किया गया। इस प्रकार की घटनाएं बांग्लादेश के 22 जिलो में घटित हुई।

जिसमें लगभग 150 देवी पांडाल एवं मंदिरों में आग भी लगा दी गई। हिन्दु समाज की माता बहनों की इज्जत के साथ खिलवाड़ किया गया। घटना से 66 परिवारों को अपनी जान बचाकर घर छोड़कर भागना पड़ा है और 20 हिन्दुओं की मृत्यु हो गई। घटना होने के बावजूद बांग्लादेश सरकार आंख बंद कर बैठी है। विश्व हिन्दू परिषद वांग्लादेश सरकार से मांग करती है कि हिन्दुओं पर हो रहे आक्रमण अत्याचारों को रोकने के लिए कठोर कदम उठाए जाए और दोषियों पर कठोर से कठोर दंडात्मक कार्रवाई की जाए। हिन्दू परिवारों के सुरक्षार्थ व्यवस्थाएं की जाए। प्रदर्शन में नगर एवं सीहोर ग्रामीण प्रखंड के 450 से अधिक विहिप कार्यकर्ता शामिल रहे।

बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हुए हमले को लेकर सीहोर में विश्वहिन्दू परिषद ने निकाली रैली, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हुए हमले को लेकर सीहोर में विश्वहिन्दू परिषद ने निकाली रैली, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

यह भी पढ़ें… FACEBOOK : बदलने जा रहा है फेसबुक का नाम, जानिए क्या है वजह और इससे जुड़ी जानकारियां