जब जैन मंदिर में लगे ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे, देखें वीडियो

When-slogans-'Pakistan-Mudadabad'-and-'Bharat-Mata-Ki-Jai'-in-Jain-Temple

सीहोर

 भारत और पाकिस्तान के तनाव के बीच एक खबर ऐसी है जो हर किसी की जुबान पर है, वो है इंडियन एयरफोर्स के पायलट अभिनंदन वर्धमान के लापता हो जाने की। इसके बाद से ही पूरा देश उनकी सलामति के लिए दुआ कर रहा है। इसी कड़ी में आज गुरुवार सुबह पाकिस्तानी सेना की गिरफ्त में आये विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान की सकुशल रिहाई की मांग को लेकर जैन मंदिर में नवकार मंत्र का जाप किया गया। इस दौरान पाकिस्तान मुर्दाबाद ओर भारत माता की जय के नारे भी लगाए गए। 

                दरअसल,  विंग कमांडर अभिनंदन ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए पाकिस्तानी सेना के फाइटर प्लेन f 16 को हवा में मार गिराया था जबकि अभिनंदन ने उस f 16 विमान को सफलतापूर्वक निशाना बनाया जो मिराज 2000 से उन्नत किस्म का विमान था बाद में तकनीकी खराबी के चलते अभिनंदन का प्लेन दुर्घटना ग्रस्त हो गया और विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने गिरफ्तार कर लिया ।पाकिस्तान के कब्जे में भारतीय पायलट को लेकर भारत सरकार की ओर से पाकिस्तान को कहा गया है कि वो हमारे पायलट को कोई नुकसान न पहुंचाए। इसके अलावा सरकार ने लापता पायलट को छोडने को भी कहा है। इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान से कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा है कि वो हमारे पायलट की कोई तस्वीर न दिखाए, क्योंकि उन्होंने पायलट की तस्वीर दिखाकर उल्लंघन किया है।

कौन है अभिनंदन

अभिनंदन मूलत तमिलनाडु के तिरवंणामलई जिले के तिरुपणवुरू के रहने वाले हैं। उनका परिवार चेन्नई के तांबरम स्थित एयरफोर्स एकेडमी में रहता है। अभिनंदन के दो बच्चे हैं और दिल्ली में रहकर पढ़ाई कर रहे है। अभिनंदन पिता भी एयरमार्शल रह चुके हैं। अभिनंदन की पढ़ाई उडुमलईपेट स्थित सैनिक स्कूल में हुई है। अभिनंदन पाकिस्तान द्वारा भारतीय सीमा में हमला के दौरान दुश्मन देश के जहाज का पीछा कर रहे थे तभी उनका प्लेन दुश्मन देश के क्षेत्र में गिर गया। अभिनंदन को सुरक्षित छोड़ देने के लिए उनके मामा गुंगानाधन अपील की है।