Dr. Ved Pratap Vedik : वरिष्ठ पत्रकार डॉ. वेद प्रताप वैदिक का निधन, दिग्गजों ने की श्रद्धांजलि अर्पित

Dr. ved pratap vedik

Dr. Ved Pratap Vedik : इंदौर के गौरव, वरिष्ठ पत्रकार, चिंतक डॉ वेद प्रताप वैदिक का आज सुबह निधन हो गया। उनकी उम्र 78 साल थी। अंतरराष्ट्रीय मामलों के लिए उन्हें जाना माना विशेषज्ञ माना जाता था। आज उन्होंने गुड़गांव स्थित अपने निवास पर अंतिम सांस ली। दरअसल, वह बाथरूम में अचानक बेहोश हो गए, जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर वेद प्रताप की पत्नी का निधन कुछ समय पहले हो चुका है। उनकी एक बेटी और एक बेटा है। उनके निधन से मीडिया जगत में शोक की लहर है। सभी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

Dr. Ved Pratap Vedik को दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि 

उनके निधन पर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने भी दुख जताते हुए ट्वीट शेयर किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि इंदौर के गौरव वरिष्ठ पत्रकार चिंतक डॉ वेद प्रताप वैदिक जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। बाबा महामृत्युंजय दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे और परिजनों को यह पीड़ा सहने की शक्ति प्रदान करें। ओम शांति शांति।

वहीं कैलाश विजयवर्गीय ने भी एक ट्वीट शेयर करते हुए लिखा है कि देश के वरिष्ठ पत्रकार और विचारक श्री वेद प्रताप वैदिक जी का निधन पत्रिका जगह के लिए ही नहीं, देश के लिए भी अपूरणीय क्षति है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे, ओम शांति।

जानकारी के मुताबिक, वेद प्रताप वैदिक राजनीतिक विश्लेषक होने के साथ ही एक स्वतंत्र स्तंभकार थे। इतना ही नहीं वह पीटीआई यानी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के हिंदी समाचार एजेंसी भाषा के संपादक भी रह चुके हैं।

इसके अलावा वह कई बड़ी मीडिया एजेंसी में संपादक रहने के साथ भारतीय भाषा सम्मेलन के अंतिम अध्यक्ष भी रह चुके हैं। आज उनके जाने से हर कोई दुखी है। आपको बता दें उनका जन्म 1944 में इंदौर में हुआ था। इसलिए यहां से उनका गहरा नाता था, वो अहिल्या नगरी के गौरव थे। उन्हें अहिल्या नगरी का गौरव माना जाता था।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।