Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Seoni News: सिवनी में करंट की चपेट में आने से बाघ की मौत, NTCA की गाइड लाइन के तहत किया गया पोस्टमॉर्टम

Seoni News : मध्यप्रदेश के सिवनी में वन्य प्राणियों के शिकार का सिलसिला लगातार जारी है। बता दें शिकारी करंट लगाकर वन्य प्राणियों का शिकार कर रहे हैं। इसी कड़ी में एक बार फिर जंगल में 11 केवी बिजली लाइन फैलाया गया था, जिसकी चपेट में आने से नर बाघ की मौत हो गई। जिससे वन विभाग की टीम में हड़कंप मच गया। वहीं, टीम ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। एनटीसीए की गाइड लाइन के तहत बाघ के शव का पोस्टमॉर्टम करने के बाद शव को जला दिया है।

बरकमपाठ गांव का मामला

दरअसल, मामला दक्षिण सामान्य वनमंडल के रूखड वन परिक्षेत्र की दरासी बीट के बरकमपाठ गांव का है। जहां वन अमला को गश्ती के दौरान चौपर नाला से लगे जंगल व खेत की सीमा पर बाघ का शव दिखाई दिया। जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई। सूचना पाते ही मौके पर डॉक्टर अखिलेश मिश्रा पहुंचे और बाघ के शव का पोस्टमार्टम किया।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।