गौमांस के शक में मारपीट करने वाले आरोपी के साध्वी प्रज्ञा के साथ फोटो वायरल

mob-lynching-in-mp--Three-people-brutally-assaulted-by-gaurakshak--5-arrested-

सिवनी। मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में बीफ ले जाने की अफवाह पर गौरक्षकों की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है| कुछ लोगों ने तीन लोगों को बंधक बनाकर उनकी बड़ी ही बेरहमी से पिटाई कर दी। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है| कथित गोरक्षकों द्वारा पीड़ितों से जबरन जय श्रीराम के नारे लगवाया जा रहा है। इनके द्वारा एक मुस्लिम महिला सहित तीन लोगों की बेरहमी से पिटाई की गई है| घटना 22 मई की बताई जा रही है, लेकिन 24 मई को वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इसका संज्ञान लिया। मुख्य आरोपी शुभम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भोपाल से हाल ही में जीती सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के साथ भी वायरल हो रही हैं। 

जबलपुर रेंज आईजी विवेक शर्मा ने एमपी ब्रकिंग न्यूज को बताया कि इस मामले में अभी तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उन्हें न्यायिक रिमांड के लिए कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है। इस मामले में एसपी ललीत ने बताया कि यह घटना 22 मई को हुई थी, और अगले दिन उनके ध्यान में आया। “वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया था और इसकी संवेदनशील प्रकृति को देखते हुए, इसे तुरंत हटा दिया गया था। साथ ही, मुख्य आरोपी शुभम बघेल सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वाहन में जानवरों का मांस पाया गया था जिसका उपयोग पीड़ित कर रहे थे और इसे परीक्षण के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। पीड़ितों में से एक का नाम दिलीप मालवीय है। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और आगे की जांच जारी है। 

ये है पूरा मामला

सिवनी में कथित गौरक्षकों को कहीं से यह खबर मिली थी कि ऑटो में सवार दो युवक और एक महिला अपने साथ बीफ लेकर जा रहे हैं। इसके बाद पुलिस को जानकारी देने की बजाय युवकों का एक पूरा समूह लाठी-डंडे लेकर इन लोगों पर टूट पड़ा।  आरोप है कि कथित तौर पर गाय का मांस ले जा रहे तीन युवकों और एक महिला को शुभम और उसके साथियों ने रोका और पूछताछ करने लगे। वाहन में मांस देखकर उन्होंने गोमांस का शक जाहिर किया। जिसके बाद युवकों की पेड़ से बांधकर पिटाई की। पिटाई करने के बाद शुभम बघेल ने युवकों से जय श्रीराम के नारे लगवाए। मिली जानकारी के मुताबिक मुस्लिम युवकों को पीटने वाला शख्स सिवनी में श्रीराम सेना का अध्‍यक्ष शुभम बघेल है. शुभम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है| घटना की वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मारपीट करने वाले पांच आयोपियों को हिरासत में ले लिया है| पुलिस ने एक अंग्रेज�� अखबार से बातचीत में बताया कि शुभम को फरवरी में ही जिला बदर कर दिया गया था और पहले भी गोमांस के शक में पिटाई के मामलों में उसका नाम आ चुका है| 

वीडियो सामने आने के बाद AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। ओवैसी ने ट्वीट कर कहा है कि, एक नए भारत में इस तरह से मोदी मतदाताओं द्वारा बनाए गए विजिलेंट मुसलमानों का इलाज कर रहे हैं।

गौमांस के शक में मारपीट करने वाले आरोपी के साध्वी प्रज्ञा के साथ फोटो वायरल