6 साल की मासूम को पिता के दोस्त ने सुलाया मौत की नींद, आरोपी गिरफ्तार, जानिए मामला

आरोपी उसे पहले तो किराना की दुकान लेकर गया, फिर वहां से उसे कुरकुरे का पैकेट दिलाकर अपने साथ भदभदा रोड ले गया और वहां उसकी गला घोटकर हत्या कर दी।

सिवनी,डेस्क रिपोर्ट। सिवनी जिले के लखनादौन थाना क्षेत्र के सहसना गांव से एक दिलदहलाने वाला मामला सामने आया है,जिसमें एक 6 साल की बच्ची को बिना किसी कसूर के मौत की नींद सुला दिया गया। बुधवार को पुलिस ने 6 साल की बच्ची के निर्मम हत्याकांड का खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि बच्ची का खून किसी और ने नहीं बल्कि उसके पिता के दोस्त ने किया है, जिसे पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस द्वारा धारा 302,201 के तहत केस दर्ज कर आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया। जिसके बाद उसे जेल भेजा गया है।

दरअसल, लखनादौन क्षेत्र के एसडीओपी ने बताया कि मृतक बच्ची का पिता दशरथ शराब का आदि था। पिता अपने गांव के ही दोस्त और मुंह बोले भांजे अर्जुन मर्सकोले के साथ अक्सर मदिरा पान करने के बाद गांव में घूमता था। बीते रविवार को आरोपी अर्जुन, दशरथ के साथ शराब पीने के बाद गांव में घूम रहा था। तभी दशरथ की पत्नी ने अर्जुन से उसके पति के साथ शराब नहीं पीने को कहा, जिससे अर्जुन आग बबूला हो गया।

ये भी पढ़े- पति को बचाने दौड़ी डॉक्टर पत्नी को आरोपियों ने दी गैंग रेप की धमकी, आरोपी गिरफ्तार

वहीं 2 नवंबर यानि सोमवार के दिन दशरथ की पत्नी ने अपनी 6 साल की बच्ची के गुम होने की शिकायत थाने में दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बच्ची की तलाशी शुरु कर दी थी। वहीं पुलिस ने शंका के चलते दशरथ के दोस्त अर्जुन को हिरासत में लेकर पूछताछ की। सख्ती से पूछताछ के बाद आरोपी अर्जुन ने मासूम की हत्या करने वाली बात को कबूल किया। आरोपी ने अपना आरोप कबूल करते हुए कहा कि उसने बदला लेने के चलते बच्ची को मौत की नींद सुला दिया।

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि वो शाम को जब शराब पीकर लौट रहा था, तब उसी वक्त दशरथ की 6 साल की बेटी आंगन में खेल रही थी। जिसके बाद आरोपी उसे पहले तो किराना की दुकान लेकर गया, फिर वहां से उसे कुरकुरे का पैकेट दिलाकर अपने साथ भदभदा रोड  ले गया और वहां उसकी गला घोटकर हत्या कर दी। बच्ची की हत्या करने के बाद उसके शव को वहीं पड़ी हुई घास में छिपा दिया। आरोपी की निशानदेही पर मासूम बच्ची की लाश को बरामद कर लिया गया है।