कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में नाथ ने की वोट अपील, बोले-‘मामा’ की तरह ‘चौकीदार’ की विदाई करो

Nath

सिवनी।

विधानसभा की तरह इस लोकसभा चुनाव में भी मुख्यमंत्री कमलनाथ पर जीत की बड़ी जिम्मेदारी है।इसी के चलते छिंदवाड़ा के साथ साथ वे पूरे एमपी में नजर जमाए हुए है और लगातार दौरे कर रहे है। इस दौरान वे पीएम मोदी और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज पर भी जमकर हमले बोल रहे है। इसी क्रम में आज कमलनाथ सिवनी पहुंचे और मोदी-शिवराज पर जमकर निशाना साधा।नाथ ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार के दौरान सोनिया गांधी ने गरीबों के लिए कई योजनाएं बनाई। इन योजनाओं को शिवराज ने अपनी फोटो लगाकर प्रचार किया। 15 सालों में शिवराज सिर्फ फोटो छपवाते रहे।वही मोदी को लेकर कहा मामा के बाद अब चौकीदार को विदा करना है।

दरअसल, प्रदेश में पहले चरण की वोटिंग 29  को होना है। पहले चरण की वोटिंग के लिए राजनैतिक दलों की भी तैयारियां जोरों पर चल रही है। कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मोर्चा संभाल रखा है। इसी सिलसिले में आज सीएम कमलनाथ ने बालाघाट-सिवनी लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में सभा करने पहुंचे और उनके समर्थन में वोट की अपील की।सीएम ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार के दौरान सोनिया गांधी ने गरीबों के लिए कई योजनाएं बनाई। इन योजनाओं को शिवराज ने अपनी फोटो लगाकर प्रचार किया। 15 सालों में शिवराज सिर्फ फोटो छपवाते रहे। माह के 30 दिनों में से 25 दिन अपनी फोटो छपवाकर हजारों करोड़ रुपए खर्च कर जनता को गुमराह किया। आदिवासियों के बारे में कभी शिवराज सरकार ने नहीं सोचा था। कांग्रेस सरकार ने ही आदिवासियों का भला किया है।

नाथ ने कहा कि सौ दिन में हमने अनेक वादे पूरे किए हैं। 50 लाख में से 22 लाख किसानों का कर्जा माफ कर दिया गया है। शेष किसानों की कर्ज माफी आचार संहिता के बाद कर दी जाएगी।  आपने जैसे प्रदेश से मामा को बिदा किया वैसे ही अब चौकीदार को बिदा करना है। मोदी और शिवराज कलाकारी की राजनीति करते हैं। मैं आपका पड़ोसी हूं, जैसी फसल काटोगे वैसा विकास होगा। सीएम ने कहा कि उन्हें मोदी शिवराज का नहीं जनता से सर्टिफिकेट चाहिए।