सिवनी : सड़क न होने के चलते, 80 प्रतिशत झुलसी महिला को ले जाना पड़ा 4 किलोमीटर तक खाट पर

जबलपुर, संदीप कुमार।  मध्यप्रदेश में एक बार फिर स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोलने वाली तस्वीर सामने आई है। सिवनी जिले के घंसौर गाँव में रहने वाली महिला 80% झुलसी हुई हालत में इलाज के लिए खाट पर तकरीबन 4 किलोमीटर तक ले जाया गया। महिला सिवनी जिले के घंसौर गांव की रहने वाली है। महिला के ऊपर तार गिर गया था जिसके चलते महिला 80% झुलस गई थी। उसे इलाज के लिए लेकर जाना था लेकिन गांव में सड़क नहीं थी ऐसे में स्थानीय ग्रामीण महिला को खाट पर लेकर तकरीबन 4 किलोमीटर तक ले गए उसके बाद फिर एंबुलेंस की व्यवस्था करते हुए महिला को जबलपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

यह भी पढ़ें…. बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से निकले बाघ ने 15 महीने के मासूम पर किया हमला, मां ने जबड़े से खींचकर बचाई बेट की जान

स्थानीय लोगों का कहना है कि घंसौर जनपद के बकरीमल से धूमामल गाँव तक सड़क नहीं है, जिसके चलते कई सालों से यहां पर रहने वाले ग्रामीण बारिश के समय इसी तरह की का सामना करते हैं। जब कभी कोई बीमार हो जाता है तो फिर उन्हें इसी तरह खाट पर ले जाकर लाए जाता है। तस्वीर सामने आने के बाद अब एसडीएम अमित बमुलिया का कहना है कि इस पूरे घटनाक्रम की जांच की जाएगी और कोशिश की जाएगी कि जल्द गांव तक सड़क बनवाया जा सके। बहरहाल अभी महिला की हालत नाजुक बनी हुई है जिसे की एक निजी अस्पताल में भर्ती करवा कर उसका इलाज करवाया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि आज सुबह जब यमुनाबाई कुछ काम कर रही थी उसी दौरान अचानक उसके ऊपर बिजली का तार गिर गया जिसमें वह गंभीर रूप से झुलस गई।