सेवढ़ा : रेत माफियाओं पर कार्रवाई, वन विभाग के अमले ने पकड़ा अवैध रेत से भरा ट्रैक्टर

सेवढा, राहुल ठाकुर। सेवढा में रेत का अवैध उत्खनन करने वाले माफियाओं पर प्रशासन ने कार्रवाई की है। नगर में मंगलवार देर रात वन विभाग टीम के द्वारा रेत से भरे एक ट्रैक्टर को घेराबंदी कर सेवढा दतिया रोड स्थित आशा पेट्रोल पंप के पास से पकड़ा गया है जिसके बाद इसे जब्त कर सेवढ़ा थाने में रखा है।

ये भी देखें- Dabra News : आजादी का अमृत महोत्सव, BSF के बैंड की होगी आकर्षक प्रस्तुति

दरअसल मामला सामने आया था कि नगर में शाम ढलते ही रेत का अवैध खनन का काला कारोबार सत्ता पक्ष के ही नेता कर रहे हैं, इस मामले के उजागर होने के बाद भी रेत माफियाओं पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी। लेकिन काफी दिन गुजरनेके बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मंगलवार रात वन  विभाग टीम के द्वारा रेत से भरे एक नीले रंग के स्वराज 735 ट्रैक्टर को पकड़ा है। वाहन में क्रमांक भी अंकित नहीं जिसे घेराबंदी कर सेवढा दतिया रोड स्थित आशा पेट्रोल पंप के पास से पकड़ लिया गया। जिसके बाद ट्रैक्टर को पुलिस थाना सेवढा में रखा गया।

सेवढ़ा : रेत माफियाओं पर कार्रवाई, वन विभाग के अमले ने पकड़ा अवैध रेत से भरा ट्रैक्टर

वहीं एक ओर वन विभाग की टीम की कार्रवाई के बाद कुछ समय के लिये रेत माफियाओं में पकड़े जाने का डर दिखने लगा और सेवढा संकुआ धाम स्थित घाटों पर मंगलवार की रात अवैध उत्खनन कुछ समय के लिए थम गया, लेकिन जैसे ही वन विभाग के आला अफसर एक ट्रैक्टर को पकड़कर सेवढा थाने में रखकर चले गए उसके बाद से ही रेत माफिया सक्रिय हो गए और बुधवार की सुबह रेत से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली फर्राटे भरते नजर आए।

रेत से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली को वन विभाग के आला अफसरों ने पकड़ तो लिया और रेत के अवैध परिवहन पर अंकुश लगाने वाली औपचारिकता भी कर ली है लेकिन अब देखना होगा कि मध्यप्रदेश गौड़ वन खनिज अधिनियम के तहत बिना रॉयल्टी के जब्त वाहन पर क्या कार्रवाई की जाएगी या फिर सत्ता पक्ष के दबाव में कार्रवाई में सिथलता बर्ती जाएगी।