2-employees-suspended-after-being-negligent-in-election-duty-before-voting-in-MP

शहडोल

मध्यप्रदेश में पहले चरण की वोटिंग के लिए शनिवार को चुनाव प्रचार थम गया है। सोमवार को छह सीटों छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट, जबलपुर और सीधी में वोटिंग होना है। इसके लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारियां कर ली है।  वही मतदान से पहले आज रविवार को शहडोल में चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर ने दो कर्मचारियों पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।चुनाव से एक दिन पहले यह पहली बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।

दरअसल, आज रविवार को कलेक्टर ललित दाहिमा ने सहायक प्राध्यापक कौशलेंद्र सिंह और उदयभान को चुनावी कार्यों में लापरवाही बरतने पर सस्पेंड कर दिया । जहां चुनाव कार्य में उपस्थित नहीं होने पर उदयभान को सस्पेंड किया गया है, जबकि कौशलेंद्र सिंह पर शराब पीकर चुनाव कार्य में शामिल होने पर कार्रवाई की गई है। दोनों कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।वोटिंग से पहले यह पहली कार्रवाई मानी जा रही है। 

बता दे कि  देश के चौथे और मध्यप्रदेश में पहले दौर के मतदान का काउंटडाउन शूरू हो गया है। 29 अप्रैल को सीधी, जबलपुर, मंडला, छिदवाड़ा, शहडोल, बालाघाट संसदीय क्षेत्रों में पहले दौर का मतदान होना है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मतदानकर्मी पोलिंग बूथों पर पहुंच गए हैं।2014 में इनमें से पांच सीटों पर बीजेपी ने कब्जा किया था जबकि छिंदवाड़ा सीट कांग्रेस को मिली थी।