Shahdol कलेक्टर डॉ सतेंद्र सिंह ने किया अस्पताल का निरीक्षण, दिए दिशा-निर्देश

शहडोल, अखिलेश मिश्रा। शहडोल कलेक्टर  (shahdol coollector) डॉ सतेंद्र सिंह ने जनपद पंचायत बुढार भ्रमण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण (Community health center inspection) किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने महिला वार्ड, पीएनसी वार्ड, एन.आर.सी. तथा कोरोना वायरस मरीजों (corona virus patients) के लिए बनाए गए वार्ड का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने खंड चिकित्सा अधिकारी को मरीजों को बेहतर से बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए एवं अस्पताल में साफ-सफाई एवं स्वच्छता के साथ-साथ स्वच्छ वातावरण निर्मित करने की समझाइश दी। कलेक्टर ने कोविड-19 मरीजों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की एवं उन्हें दी जाने वाली चिकित्सकीय सुविधाओं एवं भोजन आदि की जानकारी प्राप्त की।

कलेक्टर को मरीजों ने बताया कि यहां हर प्रकार की सुविधाएं मिल रही है, किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो रही है। कलेक्टर ने खंड चिकित्सा अधिकारी बुढार को निर्देशित किया कि अस्पताल में बेड़ों में चादर रोज बदले जाएं। कलेक्टर ने खंड चिकित्सा अधिकारी को यह भी निर्देशित किया कि हम आइसोलेशन के मरीजों पर सतत निगरानी रखी जाए तथा उनके घर में ही उन्हें मेडिकल किट एवं काढ़ा आदि उपलब्ध कराया जाए।

होम आइसोलेशन के मरीज की तबीयत खराब होने पर तत्काल उन्हें एंबुलेंस द्वारा मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 सेंटर में भर्ती कराया जाए। कोविड-19 महामारी के संक्रमण एवं बचाव में सभी ऐतिहाती कदम उठाए जाएं, किसी प्रकार की लापरवाही माफ नहीं की जाएगी। इस मौके पर खंड चिकित्सा अधिकारी बुढार डॉ0 सचिन कारखुर, मुख्य नगरपालिका अधिकारी धनपुरी रवि करण त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी सहित चिकित्सकीय अमला उपस्थित था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here