पागल कुत्ते को पीट-पीटकर मारने वालों को इनाम देकर फंसे CMO, अब होगी FIR!

sheopur-vijaypur-cmo-give-reward-for-killing-of-mad-dog

श्योपुर| पागल कुत्ते पर इनाम घोषित करने पर विजयपुर सीएमओ की मुश्किलें बढ़ सकती हैं| लोगों को पागल कुत्ते द्वारा काटे जाने के बाद सीएमओ ने उसे जिंदा और मुर्दा लाने पर इनाम घोषित कर दिया था। इसके बाद नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों ने मंगलवार को उस कुत्ते को लाठियों से पीट-पीटकर मार डाला।इसके बाद सीएमओ अजीज खान ने सफाईकर्मियों काे 1100 रुपए नकद देकर पुरस्कृत किया था।  अब यह मामला गरमा गया है, कुत्ते की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या के मामले में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी के एनजीओ ने आपत्ति जताई है। 

उन्होंने श्योपुर एसपी से इसकी शिकायत कर कहा है कि इनाम घोषित कर कुत्ते को मरवाने वाले सीएमओ और कुत्ते की हत्या करने वाले युवकों पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत एफआईआर की जाए। इस मामले में एसपी का कहना है कि वे जांच कर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई करेंगे। बता दें कि 2 जुलाई को विजयपुर में नगर परिषद के कर्मचारियों ने सीएमओ द्वारा कुत्ते को मारने पर इनाम घोषित करने के बाद पागल कुत्ते को लाठी से पीट-पीटकर मार डाला था। 

दरअसल, इस कुत्ते ने 1 जुलाई को करीब 15-20 लोगों को काटकर घायल कर दिया था, जिनका इलाज वर्तमान में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विजयपुर में चल रहा है। जिसके बाद इनाम घोषित कर दिया गया| पागल कुत्ते के मरने के बाद सीएमओ अजीज खान ने नप कर्मचारियों को 1100 रुपए का नकद इनाम दिया। इस मामले में स्वाती नाम की एक युवती ने एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट सांसद मेनका गांधी से शिकायत कर दी। मेनका गांधी ने एसपी नगेंद्र सिंह को फोन कर कार्रवाई करने के लिए कहा है। साथ ही आवेदन ऑनलाइन भेजा है ताकि पुलिस पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई कर सके।