शहडोल| मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शहडोल (Shahdol) में शनिवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया| यहां छुई मिट्‌टी (सफेद मिट्टी) की खदान धंसने से 6 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 6 लोगों के दबे होने की आशंका है। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। मुख्यमंत्री (CM) ने घटना पर दुख जताया और मृतक के परिजन को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया।

जानकारी के मुताबिक, जिले के ब्योहारी थाना क्षेत्र थाना क्षेत्र के पपरेड़ी गांव में यह हादसा हुआ| घटना सुबह 9 :30 बजे के आसपास की बताई जा रही है| लोगों का कहना है कि 3 गांव के करीब 15-16 लोग मिट्टी खनन करने के लिए यहां पहुंचे थे, अचानक खदान के धंसने से सभी लोग उसमें फंस गए । मजदूरों के खदान के नीचे दबे होने के कारण उन्हें निकालने में काफी परेशानी हो रही थी जिसके लिए जेसीबी मशीन बुलाई गई और फिर लाशों को निकालने का सिलसिला शुरू किया गया।

दर्दनाक हादसा: मिट्टी की खदान धंसने से 6 की मौत, रेस्क्यू जारी

कलेक्टर सत्येंद्र सिंह और एसपी सत्येंद्र शुक्ला मौके पर पहुंच गए हैं। गंभीर घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है। खबर लिखे जाने तक प्राप्त जानकारी के अनुसार खदान से अब तक 6 शव निकाले जा चुके हैं, जबकि गंभीर रूप से घायल 6 ग्रामीणों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है । घटना की जानकारी मिलने के बाद विधायक शरद कोल मौके पर पहुंचे| सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभी मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की है साथ ही इस घटना की जांच कराने की बात कहीं है।