MP News : कमलनाथ की बड़ी घोषणा, ओबीसी को 27% आरक्षण देने का वचन

MP Election 2023 : कमलनाथ ने बड़ी घोषणा करते हुए ओबीसी को 27% आरक्षण देने का वादा किया है। इसी के साथ उन्होने जनता से किए अपने पुराने वचन भी दोहराए। बुधवार को शाजापुर जिले के अकोदिया मंडी (शुजालपुर) में जनसभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने एक बार फिर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। इसी के साथ उन्होने जनता से आह्वान किया कि वो आगामी चुनाव में सच्चाई का साथ दे।

कमलनाथ ने किया ओबीसी को आरक्षण देने का ऐलान

MP Election का काउंट डाउन शुरु हो गया है और बीजेपी कांग्रेस दोनों हर तरह से जनता को लुभाने के लिए घोषणाएं और वादे कर रही है। आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने एक और बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर पिछड़े वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। इसी के साथ उन्होने दोहराया कि हम 500 रूपये में गैस सिलेंडर देंगे, महिलाओं को हर महीने 1500 रूपये देंगे। फिर से किसानों के लिए कर्जमाफी शुरू होगी, 100 रूपये बिजली माफ 200 यूनिट हाफ और युवाओं को रोजगार देंगे। वहीं बीजेपी और शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए उन्होने कहा कि ‘मैं शिवराज सिंह जी से पूछता हूं..आपने दिया क्या। महंगाई दी, बेरोजगारी दी, भ्रष्टाचार दिया, भर्ती घोटाला दिया, माफिया राज दिया, बाल अपराध दिया, आदिवासियों को अत्याचार दिया और घर घर में शराब दी। इस चुनाव में मध्यप्रदेश का फैसला होगा और ये फैसला जनता करेगी।’ उन्होने कहा कि जनता अब बीजेपी की असलियत समझ चुकी है और वो उनके झूठे छलावे में आने वाली नहीं है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।