विद्युत ट्रांसफार्मर से करता था ऑइल की चोरी, ग्रामीणों ने पकड़ा, कर दी पिटाई

Oil-stolen-from-electric-transformer

शुजालपुर/शाजापुर। संतोष राजपूत।

मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले के शुजालपुर में विद्युत ट्रांसफार्मर में से ऑइल चोरी कर उसे बेचने का काम करने वाले गिरोह के एक सदस्य को पटलावदा के पास किसानों ने रंगे हाथ पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर दी। पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद शुजालपुर सिटी थाना पुलिस ने 2 कृषकों की रिपोर्ट पर अलग-अलग मुकदमे दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया तथा शेष अन्य की तलाश की जा रही है।

आपको बता दें कि शुजालपुर पुलिस के अनुसार ग्राम रिछोदा निवासी एलमसिंह पिता घिसीलाल राजपूत के 25 केवी ट्रांसफार्मर का तार काटकर करीब 50 लीटर ऑइल चोरी कर भाग रहे आरोपी काले खा उर्फ फूल खा को उन्होंने ग्रामीणों की मदद से पकड़ा। आरोपी ग्राम खेड़ीमंडल गांव का रहने वाला वाला है तथा अपने साथी निजाम पिता महबूब खा निवासी रिछोदा के साथ मिलकर वह ट्रांसफार्मर से आईल चुराता था। एलम सिंह ने बताया कि आरोपी काले खा ने ग्रामीण ज्ञान सिंह, महेंद्र व अन्य के सामने स्वीकार किया कि वह ट्रांसफार्मर के तार काटकर आयल चुराकर ले गया था। 

ग्रामीण काले खा को जब थाने पकड़ कर ला रहे थे तो उसने छूटकर भागने का भी प्रयास किया और इस दौरान गिरने से उसे आंशिक चोट भी आई है। पुलिस ने आरोपी काले खा को गिरफ्तार कर उसके साथी निजाम की तलाश शुरू की है। आरोपियों के खिलाफ धारा 379 में चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है। इसी तरह दूसरे प्रकरण में फरियादी ज्ञानसिंह की सिंचाई 25 केवी क्षमता वाले ट्रांसफार्मर से आइल चोरी का प्रकरण दर्ज किया है। ट्रांसफॉर्मर चोरी किए गए की जब्ती होना शेष है।