हिंदी दिवस पर काव्य गोष्ठी का आयोजन, समसामयिक विषयों पर सुनाई भावपूर्ण कविताएं

शााजापुर, डेस्क रिपोर्ट। राष्ट्रीय हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में हिंदी जागृति मंच द्वारा काव्य संध्या का आयोजन किया गया। मंच के अध्यक्ष महेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि एक ही लक्ष्य अकादमी सभागार में आयोजित काव्य संध्या में नगर के वरिष्ठ साहित्यकारों सहित नवोदित लेखकों व कवियों ने स्वरचित कविताएं सुनाई।

कार्यक्रम के प्रारंभ में मंच के आजीवन संरक्षक साहित्य रत्न प्रख्यात साहित्यकार पंडित लीलाधर जी बंधु को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। काव्य गोष्ठी की अध्यक्षता प्रख्यात कथावाचक श्याम मनावत ने की। गोष्ठी में कथावाचक पण्डित श्याम स्वरूप मनावत ने कहा कि भाषा की महत्ता के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि भाषा न केवल हमारे भावों के आदान प्रदान करने का माध्यम है बल्कि यह हमारे संस्कारों को भी बताती है। मनावत ने अपने उद्बोधन में विलुप्त हो चुकी हिंदी गिनती की पर भी चिंता जताई।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।