BJP नेता के होटल में EVM के साथ पकड़ाया नशे में धुत्त अधिकारी निलंबित, वीडियो वायरल

Sector-officer-suspended-for-negligence-in-election-shajapur

शाजापुर। मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले में मतदान के कार्य में लापरवाही बरतने पर संभागायुक्त एमबी ओझा ने शुजालपुर विधानसभा सीट के एक सेक्टर अधिकारी को निलंबित कर दिया है। आरोप है कि  सेक्टर 24 मेहर खेड़ी के अधिकारी सोहन लाल बजाज अपने दल के साथ सेक्टर क्षेत्र में रुकने के बजाय शुजालपुर की एक होटल में 2 रिजर्व इवीएम मशीन सहित रात रुके थे। इस दौरान उन्होंने होटल में शराब भी पी थी। शुजालपुर क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग अधिकारी के प्रतिवेदन पर संभागायुक्त ने यह कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि जिस होटल में ये रुके थे वो किसी भाजपा नेता का है। 

अधिकारी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया वायरल हुआ है। जिसके बाद यह कार्रवाई उज्जैन कमिश्नर के निर्देश पर की गई है। यह जिले की पहली कार्रवाई और प्रदेश की दूसरी बड़ी कार्रवाई है। इसके पहले बुरहानपुर में चुनाव के दौरान लापरवाही बरतने पर कलेक्टर ने ड्यूटी पर आए दो कर्मचारियों को निलंबित किया है। शाजापुर में जिस अधिकारी पर कार्रवाई हुई वह एक होटल में रुके थे और यह होटल भाजपा नेता का बताया जा रहा है, ऐसे में निष्पक्ष चुनाव को लेकर सवाल उठने लगे है।

मतदान के लिए निर्वाचन आयोग ने मतदान दल बनाकर उन्हें वीवीपेट, ईवीएम मशीन, बैलट यूनिट और कंट्रोल यूनिट के साथ अलग-अलग मतदान केंद्रों पर रवाना किया। वैसे तो इन मतदान दलों को रात अपने-अपने सेक्टर में किसी भी पोलिंग बूथ पर रुकना था, लेकिन शुजालपुर विधानसभा के मेहरखेड़ी सेक्टर अधिकारी अपने दल के साथ शुजालपुर के एक होटल में रुके। इतना ही नहीं निर्वाचन की गोपनीयता को ताक पर रखते हुए ये अधिकारी ईवीएम मशीन, वीवीपेट, बैलट यूनिट और कंट्रोल यूनिट भी होटल में अपने साथ ले आए। कैमरा देखते ही सेक्टर अधिकारी और उनके दल के कर्मचारी हक्के बक्के रह गए और ताबड़तोड़ होटल का रूम खाली करके चलते बने। विधानसभा निर्वाचन में गोपनीयता को लेकर बरती गई इस लापरवाही के बाद आखिरकार उन पर कार्रवाई कर दी गई है| 

बता दे कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। विधानसभा की 230 सीटों के लिए प्रदेश के 52 ज़िलों में वोट डाले जाएंगे। चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं। पूरे प्रदेश में सुबह 8 बजे से मतदान शुरू होकर शाम 5 बजे चलेगा, सिर्फ नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले की 3 सीटों के लिए सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी।