Shajapur News : पुलिस ने किया अंतर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़, 10 लाख रूपए माल के साथ आरोपी गिरफ्तार

लिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे पुलिस रिमांड भेजा गया। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

Amit Sengar
Published on -
indore News

Shajapur News : मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के कालापीपल थाना पुलिस ने अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से करीब 10 लाख रूपए कीमत के सोने-चांदी के जेवर जब्त किए है। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। जिससे उसके साथियों व फरार आरोपियों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि 25 मई को ग्राम मांदलाखेड़ी के फरियादी आशीष पिता शंकर लाल परमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि अज्ञात चोरों ने घर का ताला तोड़कर सोने चांदी के जेवरात व नगदी रूपए चोरी कर लिए हैं। इसके बाद 27 मई को वीरेंद्रसिंह पिता मोरसिंह राठोड निवासी ग्राम खमलाय ने सोने-चांदी के जेवर और नगदी चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने दोनों मामलों को गंभीरता से लिया और प्रकरण दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। जिसके बाद 13 जून को कंजरडेरा पीपलरावा देवास निवासी आरोपी सचिन पिता राजेंद्र उर्फ इंदर कंजर को गिरफ्तार किया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस गिरोह के सदस्य दिन मे गांवों में घूमते थे और रेकी करते थे। रेकी करने के बाद किसी एक घर का चयन कर ये लोग रात में मौका देखकर निशाना बनाते थे। एक के बाद एक दो बड़ी वारदातों के बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाई और बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। जिसमें पुलिस को सफलता मिली। पुलिस ने आरोपी से ग्राम मांदलाखेड़ी से चोरी गए एक सोने का हार, एक सोने का बाजूबंद, एक सोने का मंगलसूत्र, दो सोने की अंगूठिया, चार सोने के लोंग, दो जोड़ी चांदी की पायल ओर दो जोड़ी चांदी की बिछुड़ी जब्त की है। वहीं ग्राम खमलाय से चोरी गए एक रानी हार सोने का, एक जोड़ी सोने के कान के टॉप्स, एक मंगलसूत्र सोने का मोती सहित, एक सोने की अंगूठी, तीन जोड़ी चांदी की पायजब व एक जोड़ी कान के झुमके तथा एक अंगूठी सहित कुल 10 लाख रूपए का माल आरोपी से जब्त किया है। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे पुलिस रिमांड भेजा गया। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News