MP: ट्रक ने उपसरपंच को रौंदा, गुस्साए ग्रामीणों ने 4 डंपर व मशीनों को लगाई आग, TI सस्पेंड

-a-road-accident-in-sheopur-madhypradesh

श्योपुर।

मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले में एक तेज रफ्तार डंपर ने बाइक पर जा रहे सलमान्या ग्राम पंचायत के उप सरपंच को टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। जब इस घटना की जानकारी ग्रामीणों को लगी तो उन्होंने डंपर में आग लगा दी ।ग्रामीणों का गुस्सा इतने पर भी शांत नही हुआ और उन्होंने क्रेशर सहित वहां रखे दो डंपर और एक पोकलैन को आग के हवाले कर दिया।

          जानकारी के अनुसार, घटना सोमवार दोपहर बड़ौदा तहसील के सलमान्या गांव की बताई जा रही है। यहां उप सरपंच 54 वर्षीय यदुराज सिंह उर्फ भैय्याजी जाट सोमवार को हरियाणा से ट्रैक्टर लेकर लौट रहे थे। बड़ौदा में उन्होंने अपने बेटे टिन्नू को बुलाया। बेटे टिन्नू को ट्रैक्टर की चाबी देकर यदुराज सिंह बाइक लेकर बड़ौदा से अपने गांव की ओर जा रहे थे। इसी दौरान पीछे से तेज रफ्तार में आ रहे गिट्टी से भरे डंपर ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर के बाद डंपर के नीचे फंसने की वजह से सरपंच एक किमी दूर तक घसीटते चले गए, उसके बाद डंपर सड़क किनारे खंती में जा पलटा। डंपर की टक्कर से बाइक उचटकर सड़क किनारे गिरी और यदुराज डंपर के नींचे फंस गया और उनकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंचे और नशे में धुत ड्रावइर को जमकर पीटा, फिर डंपर में आग लगा दी।ग्रामीणों का गुस्सा इतने पर ही शांत नही हुआ और उन्होंने वही खडी  क्रेशर मशीन, दो डंपर और पोक लैन मशीन में भी आग लगा दी और शव को वही रख जाम लगा दिया।

 परिजनों की मांग है कि ड्राइवर पर हत्या का मामला दर्ज किया जाए। सूचना मिलने पर पुलिस और जिला प्रशासन के आला अधिकारी भारी बल के साथ ग्रामीणों के बीच पहुंचे, जहां उन्होंने लापरवाही बरतने वाले आवदा थाना प्रभारी विकास सिंह तोमर को निलंबित कर दिया। वहीं आज भी भारी बल की तैनाती के बाद मृतक जाट के पोस्टमार्टम उपरांत दाह संस्कार किया गया। तनाव को देखते हुए आसपास के सारे क्रेशर प्रशासन ने बंद करा दिए हैं और पुलिस बल की तैनाती गां�� मे की गई है।