लापरवाहों पर गिरी गाज, एक TI सस्पेंड, 8 थाना प्रभारियों पर जुर्माना

Failure-on-negligence

श्योपुर।

इन दिनों लापरवाह पुलिसकर्मियों पर लगातार गाज गिर रही है।अब श्योपुर में आईजी चंबल रेंज डीपी गुप्ता एक थाना प्रभारी को सस्पेंड कर 8  पर जुर्माना ठोका है। बताया जा रहा है कि आईजी ने थाना प्रभारियों से पेंडिंग केसों की जानकारी मांगी थी , जो वो नही दे पाए। साथ ही सख्त हिदायत देते हुए कहा कि आगे से लापरवाही बिल्कुल सहन नहीं की जाएगी।

दरअसल, सोमवार को आईजी चंबल रेंज डीपी गुप्ता ने जिलेभर के थाना प्रभारियों के साथ बैठक करते हुए पुराने अपराधों की समीक्षा की ।पांच घंटे तक चली इस बैठक में जब थाना प्रभारियों से पुराने लंबित केेसो की जानकारी मांगी गई तो इनमें से कुछ सही से जवाब नही दे पाए। जिसके बाद आईजी नाराज हो गए और उन्होंने काम में लापरवाही बरतने पर वीरपुर थाना प्रभारी राजेश शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया। वहीं आठ थाना प्रभारियों को एक हजार रुपए से लेकर पांच हजार रुपए के अर्थ दंड से दंडित किया है। साथ ही हिदायत दी की आगे से लापरवाही बिलकुल बर्दाश्त नही कि जाएगी और निर्देश दिए कि पेंडिंग मामलो को जल्द से जल्द निराकरण करें और महिला अपराधों पर लगाम लगाई जाए।

इन पर लगाया अर्थदंड 

चंबल आईजी ने कार्रवाई बेहतर नहीं रहने पर जिन थाना प्रभारियों के खिलाफ एक-एक हजार रुपए का अर्थदंड लगाया है,उनमें कोतवाली टीआई जितेन्द्र नगाइच, कराहल टीआई शिवकुमार शर्मा, विजयपुर टीआई डीएस परमार, मानपुर थाना प्रभारी, वीरपुर, आवदा, बड़ौदा और ,ढोढर थाना प्रभारी शामिल है।