Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

कांग्रेस MLA पर FIR, अनुसूचित जाति की महिला थानेदार को गाली देने के आरोप में श्योपुर के अजाक थाने में कार्रवाई

FIR on Congress Candidate

FIR on Congress MLA : श्योपुर में कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल पर एक महिला थानेदार को गाली देने के आरोप में FIR दर्ज हुई है। जानकारी के अनुसार मानपुर थाने में पदस्थ महिला थानेदार माधवी सिंह को विधायक जंडेल ने मोबाइल पर अश्लील गाली दी। चेकिंग के दौरान उनकी बाइक पकड़ ली गई थी और इसी बात पर विधायक और थानेदार में तकरार हुई और इसी दौरान विधायक ने उन्हें अपशब्द कहे। इसपर उनके खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने और अपशब्दों का इस्तेमाल करने सहित कुछ धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

ये कोई पहली बार नहीं है जब कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल विवादों में फंसे हों। वो इससे पहले संविधान को जलाने की धमकी दे चुके हैं और उनके इस बयान पर खासा बवाल हुआ था। संविधान की प्रतियों को आग लगाने की धमकी को लेकर भी उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। उस वक्त उन्होने कहा था कि वो संविधान जलाकर उसकी राख को सीएम की आंखों में डाल देंगे। इसके अलावा भी वो फसल नुकसान पर बीजेपी का विरोध करते हुए कह चुके हैं कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को श्योपुर में घुसने नहीं देंगे। ऐसे कई मामले हैं जहां कांग्रेस विधायक अपने विवादित बोल के कारण सुर्खियों में रहे हैं और अब एक बार फिर महिला थानेदार को धमकाने के आरोप में उनपर एफआईआर दर्ज हुई है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।