MP News: श्योपुर में किसान महापंचायत का आयोजन, राकेश टिकैत हुए शामिल, अलर्ट पर प्रशासन

वही किसान पंचायत को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है। इसके साथ ही बाहर से दो टुकड़ियों को बुलाया गया है।

MP News

श्योपुर, डेस्क रिपोर्ट। एमएसपी (MSP) की मांग को लेकर शुरू हुए किसान आंदोलन (Farmer protest) की आग अब मध्य प्रदेश (madhya pradesh) पहुंच गई है। कृषि कानून (farm law) को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा श्योपुर में किसान महापंचायत (kisan mahapanchayat) का आयोजन किया जा रहा है। इसके साथ ही महापंचायत में राष्ट्रीय किसान नेता राकेश टिकैत (rakesh tikait) सहित अन्य लोग शामिल हुए हैं।

दरअसल कृषि कानून को हटाने और एमएसपी लागू करने की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा श्योपुर (sheopur) में किसान महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। इस महापंचायत में राष्ट्रीय किसान नेता राकेश टिकैत भी शामिल हुए हैं। महापंचायत में श्योपुर, शिवपुरी, मुरैना, अशोकनगर सहित राजस्थान और अन्य सीमावर्ती जिलों से किसान भाग लेंगे। वही किसान पंचायत को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है। इसके साथ ही बाहर से दो टुकड़ियों को बुलाया गया है।

Read More: MP Weather: नया सिस्टम बदलेगा मप्र का मौसम, बादल छाने के साथ बारिश के आसार

वही आगे की रूपरेखा और उचित तरीके से कार्यक्रम का समापन करने के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही कई अन्य बड़े अधिकारियों की ड्यूटी किसान महापंचायत को मद्देनजर लगाई गई है। साथ ही महापंचायत के हर एक विधि पर नजर रखा जा रहा है। बता दें कि पंजाब, हरियाणा सहित दिल्ली से शुरू हुए किसान आंदोलन अब तक कई चरणों से गुजर चुकी है। इसके साथ ही किसान नेताओं की मोदी सरकार के साथ 7वीं बार की बैठक विफल रही है।

एक तरफ जहां किसान नेता कृषि कानूनों को खत्म करने की और एमएसपी लागू करने की मांग कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार का कहना है कि कृषि कानूनों के अंदर के जिस भी प्रावधान से किसानों को तकलीफ है। उन प्रावधानों में बदलाव कर दिया जाएगा। बावजूद इसके किसान मानने को तैयार नहीं है। वही एक बार फिर से उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा होते हुए महापंचायत की ये प्रक्रिया अब मध्यप्रदेश में शुरू हुई है।