Sheopur : खतरे में सरपंची, सरपंच पति की सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर नोटिस जारी

Notice issued to woman sarpanch : श्योपुर जिले के वर्धा बुजुर्ग ग्राम पंचायत की सरपंच नीतू जाट की सरपंची खतरे में पड़ गई है। विकास यात्रा के विरोध में उनके पति ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली थी, जिसके बाद जिला पंचायत के सीईओ ने उन्हें नोटिस जारी कर सफाई मांगी है। वहीं इस मामले में महिला सरपंच के पति ने कहा कि उनके द्वारा किए गए किसी भी काम की सजा उनकी पत्नी को कैसे दी जा सकती है। उन्होने नोटिस भेजने वाले अधिकारी से माफी मांगने और नोटिस खारिज करने की मांग की और ऐसा न करने पर अदालत जाने की चेतावनी दी है।

Sheopur : खतरे में सरपंची, सरपंच पति की सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर नोटिस जारी

ये है मामला

दरअसल वर्धा बुजुर्ग में 11 तारीफ को विकास यात्रा का आयोजन होना था और इससे पहले सरपंच नीतू जाट के पति कप्तान राणा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली जिसमें लिखा था ‘काले झंडे की करो तैयारी, आ रहे हैं कमीशनधारी।’ इसी पोस्ट को लेकर अब सरपंच को एक मुख्य कार्यपाल अधिकारी जिला पंचायत द्वारा एक नोटिस भेजा गया है। नोटिस में इस पोस्ट का हवाला देते हुए दो दिन में स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। इसी के साथ ये भी लिखा है कि जवाब न देने पर सरपंच को पद से हटाने की कार्रवाई की जाएगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।