45000 रुपये का इनामी कुख्यात डकैत प्रहलाद गुर्जर गिरफ्तार, चुनौती था पुलिस के लिए

एएसआई प्रवीण त्रिवेदी एवं आरक्षक चंद्रभान सिंह, आरक्षक अनूप ने साहस का परिचय देते हुए साथ मिलकर दौड़कर छलांग लगाकर झपटकर एक बदमाश को पकड़कर काबू में कर लिया, जो हाथ में 315 बोर का लोडेड राइफल लिए हुए था, बाद पुलिस टीम द्वारा तलाशी लेने पर उसके पास से 10 जिंदा राउंड प्राप्त किए

शिवम पांडे, शिवपुरी। मध्यप्रदेश से डकैतों का सफाया होने के बाद पिछले कुछ समय से वारदातों को अंजाम को अंजाम देकर पुलिस के लिए चुनौती बने 45,000 रुपये के कुख्यात डकैतों प्रहलाद गुर्जर को पुलिस ने एक संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार कर लिया। डकैत प्रहलाद गुर्जर की पिछले एक साल से ग्वालियर चंबल संभाग के शिवपुरी, श्योपुर, भिण्ड एवं ग्वालियर क्षेत्र में सक्रियता बढ़ गई थी जिसके बाद से ही वो पुलिस के टार्गेट पर था।

कुख्यात डकैत प्रहलाद गुर्जर की बढ़ती गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर जोन अविनाश शर्मा ने जोन के सभी पुलिस अधीक्षकों को अपने अपने क्षेत्रों में सर्चिंग करने एवं डकैत प्रहलाद गुर्जर को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। क्योंकि पिछले कई दिनों में डकैत प्रहलाद ने लूट, हत्या के प्रयास, डकैती सहित कई गंभीर अपराध किये थे।

शुक्रवार को शिवपुरी पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश सिंह चंदेल को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि 45000 रुपए का इनामी कुख्यात डकैत प्रहलाद गुर्जर निवासी आरोली जिला भिंड, अपनी गैंग के साथ कोई अपहरण जैसी गंभीर अपराध घटित करने के इरादे से थाना गोवर्धन क्षेत्र में हनुमंता के जंगल में डेरा डाले हुए हैं। सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने तत्काल कार्रवाई के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवपुरी प्रवीण भूरिया, एसडीओपी पोहरी निरंजन सिंह राजपूत को निर्देशित किया, जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोलारस संजय मिश्रा के नेतृत्व में एडी टीम के साथ एक विशेष टीम गठित कर आवश्यक दिशा निर्देश देकर मुखबिर के बताएं स्थान की ओर रवाना किया गया। टीआई संजय मिश्रा, एडी टीम के साथ तत्काल आमवाली चौकी पहुंचे वहां पर थाना प्रभारी गोवर्धन राघवेंद्र यादव मय फोर्स के साथ मौजूद थे। योजना के मुताबिक बदमाशों की घेराबंदी और गिरफ्तारी के लिए पुलिस फोर्स को मुखबिर सूचना से अवगत कराकर पुलिस बल की दो पार्टियां गठित की र्गइं। पार्टी नंबर 1 थाना प्रभारी कोलारस संजय मिश्रा के नेतृत्व में गठित की गई एवं पार्टी नंबर 2 उनि बृजमोहन रावत के नेतृत्व में गठित की जाकर तत्काल मुखबिर के बताए स्थान हनुमंता के जंगल की ओर सर्चिंग की जाने लगी, तभी हनुमंता मंदिर के पास पार्टी नंबर 1 को कुछ बदमाशों के होने की आहट सुनाई पड़ी तभी अपने-आप को छिपते-छुपाते हुए बदमाशों की ओर बढ़ते हुए नजदीक पहुंचकर एडी टीम के एएसआई प्रवीण त्रिवेदी एवं आरक्षक चंद्रभान सिंह, आरक्षक अनूप ने साहस का परिचय देते हुए साथ मिलकर दौड़कर छलांग लगाकर झपटकर एक बदमाश को पकड़कर काबू में कर लिया, जो हाथ में 315 बोर का लोडेड राइफल लिए हुए था, बाद पुलिस टीम द्वारा तलाशी लेने पर उसके पास से 10 जिंदा राउंड प्राप्त किए एवं आरोपी डकैत दैनिक प्रयोग का सामान से भरा हुआ बैग पीठ पर टांगे था। पकड़े गए बदमाश से उसका नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम प्रहलाद गुर्जर पुत्र जहान सिंह गुर्जर उम्र 50 साल निवासी पोसवाल का पुरा मौजा आरोली, थाना गोरमी, जिला भिंड का होना बताया । उल्लेखनीय है कि पकड़े गए बदमाश के पर थाना गोवर्धन जिला शिवपुरी, जिला भिंड, जिला श्योपुर, जिला आगरा (उत्तर प्रदेश) के विभिन्न थानों में करीब 17 जघन्य अपराध पंजीबद्ध है। आरोपी काफी लंबे अरसे से फरार होकर पुलिस को चकमा दे रहा था, जिससे आरोपी की क्षेत्र में काफी दहशत फैली हुई थी। जिसे शिवपुरी पुलिस द्वारा आज दबोचकर दहशत पर अंकुश लगा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here