Shivpuri – कन्या भोज में गटके बेइज्जती के घूट, घर आकर खुद पर डाला केरोसिन, मौत

शिवपुरी (shivpuri) के गांव मुहारीखुर्द में आयोजित कन्या भोज में युवती चांदनी(chandini) पहुंची थी,जहां पहले तो उसकी खुब बेइज्जती की गई और उसके बाद उसे गौ हत्यारा कह कर वहां से भगा दिया गया। इस घटना के बाद युवती के दिल पर इतनी ठेस पहुंची की उसने खुद को आग के हवाले कर दिया।

a-girl-burnt-herself-in-shivpuri

शिवपुरी,डेस्क रिपोर्ट। शिवपुरी (Shivpuri) जिले से एक दिलदहलाने वाला मामला सामने आया है, जिसमें एक 16 साल की युवती  चांदनी ने ग्रामीणों (villager) द्वारा की गई बेइज्जती(insult) के चलते केरोसीन डालकर खुद को आग(burnt her self) के हवाले कर दिया।

दरअसल, पूरा मामला शिवपुरी(Shivpuri) के मुहारीखुर्द गांव का है, जहां बुधवार को कन्या भोज (kanya bhoj) का आयोजन किया गया था। कन्या भोजन में युवती खाना खाने के लिए गई थी, पर उसे क्या पता था कि जिस कन्या भोज में वो जा रही है, वो ही उसकी मौत (reason of demise) की वजह बन जाएगा। आयोजित कन्या भोज में युवती  चांदनी(chandini) पहुंची थी,जहां पहले तो उसकी खुब बेइज्जती की गई और उसके बाद उसे हत्यारा कह कर वहां से भगा दिया गया। इस घटना के बाद युवती के दिल पर इतनी ठेस पहुंची की उसने खुद को आग के हवाले कर दिया। युवती ने घर आकर खुद पर केरोसीन डालकर आत्मदाह कर लिया।

क्यों कहा गया युवती को हत्यारा ?

दरअसल, शिवपुरी (Shivpuri) के गांव मुहारीखुर्द में युवती के पिता यानि ब्रजेश पांडेय के घर बछिया (cattle) पली हुई थी। लेकिन 4 महीने पहले बछिया (cattle) को ब्रजेश के 10 साल के बेटे ने गलत तरीके से उसे बांध दिया , जिसके चलते दम घुटने से उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों को जब इस बारे में पता लगा तो पूरे मामले ने तूल पकड़ लिया और गांववालों ने पूरे परिवार को गौ हत्यारा करार कर दिया ।

वहीं ग्रामीणओं ने पांडेय परिवार को गौ ह्त्या का पश्चाताप करने को कहा, जिसमें उनसे प्रयागराज जाकर गांगा जी में स्नान करने को कहा, साथ ही 51 हजार जुर्माना देने को कहा, पर परिवार की आर्थिक हालत कमजोर होने के चलते पांडेय परिवार गौ हत्या का प्रायश्चित नहीं कर पाया। जिसके बाद ग्रामीण द्वारा पूरे परिवार को गौ हत्या का ताना मारा जाने लगा।

वहीं पूरे मामले को लेकर मृतक के भाई ने बताया कि जब चांदनी मंदिर में कन्या भोज में शामिल होने पहुंची तो ग्रामीणों ने उसे गौ ह्त्यारी का ताना मारा और बहुत बेइज्जत किया, जिसके बाद चांदनी ने घर आकर देर शाम खुद पर केरोसिन डाल लिया और अपनी जान ले ली। वहीं पूरे मामले को लेकर पुलिस ने जांच शुरु कर दी है और मंदिर के शास्त्री पर मामला दर्ज कर लिया है।