आजाद संगठन सचिव की मांग, इन कर्मचारियों को घोषित करें कोरोना वॉरियर

आजाद संगठन सचिव ने पंचायत सचिव, ग्राम रोजगार सहायक, संविदाकर्मियों को कोरोना वॉरियर घोषित करने की मांग को लेकर सीएम शिवराज के नाम ज्ञापन सौंपा है।

शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। कोरोना काल में पंचायत सचिव, ग्राम रोजगार सहायक, संविदाकर्मी, स्वास्थ्य महकमा, पुलिस कर्मी सहित लगभग सभी विभागों के कर्मचारी अपनी जान की परवाह किए बगैर सेवा में लगे हैं। ऐसे में सरकार द्वारा कुछ विभाग के कर्मचारियों को तो कोरोना वॉरियर (Corona Warrior) का दर्जा दे दिया है लेकिन कुछ अभी भी इससे वंचित है। जिसके चलते मंगलवार को आजाद संगठन सचिव (Azad Secretary Organization) द्वारा जिला कलेक्टर व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) के नाम जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें पंचायत सचिव, ग्राम रोजगार सहायक, संविदाकर्मियों को कोरोना वॉरियर घोषित करने की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें:-शिवपुरी : खनियाधाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को मिले 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और दो सिलेंडर

आजाद संगठन सचिव ने ज्ञापन में बताया है गया कि जिला कलेक्टर द्वारा कोरोना वॉरियर के लिए जारी आदेश को निरस्त कर दिया गया है। जिससे हममें असुरक्षा का डर पैदा हो रहा है, जिसे पुनः जारी कराया जाए। शासन स्तर से ही कोई ऐसा स्पष्ट आदेश जारी करें कि हम सचिव और ग्राम रोजगार सहायक साथियों के साथ-साथ जनपद स्तर के सभी संविदा कार्मियों को कोरोना वारियर का दर्जा प्राप्त हो। जिन सचिव और ग्राम रोजगार सहायक साथियों की कोरोना काल में ड्यूटी करते हुए मौत हुई है, उन सभी साथियों को कोरोना वॉरियर का दर्जा देते हुए उनके परिवार को जल्द अनुकम्पा नियुक्ति और 50 लाख रूपये की आर्थिक सहायता दी जाए।

यह भी पढ़ें:-मध्य प्रदेश: बिना पात्रता पर्ची वालों को भी मिलेगा 3 महीने का फ्री राशन, यह है पूरी प्रोसेस

आजाद संगठन सचिव ने कहा कि जिस प्रकार से हम सभी सचिव और ग्राम रोजगार सहायक और संविदा कार्मियों द्वारा शासन के दिशानिर्देशों के पालन में बिना किसी विचार के मानने को तत्पर रहते हैं और उसे अमल में लाते हुए समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े ब्यक्ति तक सरकार की जन हितेषी योजना का लाभ पहुचाते हैं ठीक उसी तरह सरकार और प्रशासन हमें कोरोना योद्धा का दर्जा पुनः प्रदान करें। वहीं अधिकारियों को यह भी आश्वासन दिया गया कि हम किसी तरह की हड़ताल के पक्ष में नहीं है और हम सभी साथी अपनी अपनी जिम्मेदारी ईमानदारी से निभाएंगे और कोरोना महामारी को हरा कर दम लेंगे। इस दौरान सचिव संघ, ग्राम रोजगार सहायक संघ, जनपद कर्मचारी संघ के पदाधिकारी मौजूद रहे।