मध्यप्रदेश मंदिर, जनता भगवान और इस जनता का पुजारी शिवराज सिंह चौहान…

Shivpuri Chief Minister Public Service Campaign : शिवपुरी संभाग स्तरीय हितग्राही सम्मेलन में शामिल होने के लिए आए प्रदेश के मु​ख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से दो अफसरों को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही दो अफसरों के काम की तारीफ भी की। उन्होंने कहा- अच्छा काम करो, बेहतर काम करो, मामा गले लगाएगा। ये भी कहा कि शिवपुरी नगर पालिका को नगर निगम बनाएंगे।

दो अफसरों को किया सस्पेंड, दो अफसरों को सराहा

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिधिया शुक्रवार को शिवपुरी में जनसेवा अभियान के तहत हितग्राहियों को लाभ वितरण भी वितरण किया। वर्चुअल माध्यम से हितग्राहियों से संवाद भी किया। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह ने शिवपुरी को नगरनिगम बनाने की घोषणा भी की। सीएम ने मंच से नगरपालिका सीएमओ शैलेश अवस्थी को सस्पेंड कर दिया। इसके बाद उन्होंने फूड अधिकारी नरेश मांझी को भी सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने जिला पंचायत सीईओ उमराव मरावी, जिला खेल अधिकारी केके खरे के कार्य को सराहा और शॉल श्रीफल देकर उनका सम्मान किया। हालांकि इसी दौरान कुछ युवाओं ने उन्हें काले झंडे भी दिखाए। लेकिन पुलिस ने मंच तक पहुंचने से पहले उन्हें खदेड दिया।

हम सभी की ड्यूटी है कि जनता की सेवा करें

शिवराज सिंह ने कहा कि शिवपुरी भगवान शिव की नगरी है। अब हमारी सरकार का एक ही लक्ष्य है विकास और विकास के साथ जनता का कल्याण। हमारा संकल्प है कि जनता को कोई तकलीफ न हो और बेहतर से बेहतर सुविधाएं मिलें। और हम सभी की ड्यूटी है कि जनता की सेवा करें। वहीं कांग्रेसी तो आजकल मेरी आलोचना करते हैं कि मैं मंच से भ्रष्ट अधिकारियों को सस्पेंड करता हूं। लेकिन हम जनता की बेहतरी के लिए पैसा भेजते हैं जिससे, इसे कोई हजम कर जाए, ये हम सहन नहीं करेंगे। राशन के बारे में मुझे पिछोर में शिकायत मिली है। गरीबों का राशन कोई खा जाए, उसे मामा नहीं छोड़ेगा।

सीएम और केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने किया नेशनल पार्क का दौरा

सीएम शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी हवाई पट्टी पर उतरने के बाद सबसे पहले माधव नेशनल पार्क का दौरा किया। यहां अधिकारियों से टाइगर प्रोजेक्ट और शिवपुरी माधव नेशनल पार्क से कूनो और रणथंभौर नेशनल पार्क तक बनने वाले टाइगर कोरीडोर को लेकर चर्चा की। केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि जनवरी 2023 तक शिवपुरी में 3 टाइगरों का बसा दिया जाएगा। टाइगर प्रोजेक्ट से शिवपुरी पर्यटक नगरी के रूप में विकसित होगी जिससे यहां रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

मध्यप्रदेश मंदिर, जनता भगवान और इस जनता का पुजारी शिवराज सिंह चौहान...

गुना-शिवपुरी सांसद डॉ. केपी यादव ने मंच से कहा कि सिंध जलावर्धन योजना में घटिया काम हो रहा है जबकि इस योजना में करोड़ों की लागत लग चुकी है। बावजूद इसके शिवपुरी की जनता प्यासी है। इसके अलावा उन्होंने सीवर प्रोजेक्ट की धीमी गति से चल रहे काम को भी गति प्रदान करने की बात कही। इसी दौरान सांसद ने नगरपालिका के भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई करने का आग्रह किया।

इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज के अलावा केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, गुना-शिवपुरी सांसद लोकसभा सांसद केपी यादव, शिवपुरी के प्रभारी मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह सिसोदिया, शिवपुरी विधायक और केबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया सहित जिले के कई राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त नेता भी शामिल हुए।
शिवपुरी से शिवम पाण्डेय की रिपोर्ट