शिवपुरी में डंपर ने महिला को कुचला, प्रशासन की नाक तले अवैध रेत परिवहन जारी

शिवपुरी/परवेज खान

करेरा के रेतीले नेता एवं पिछोर के कद्दावर नेता के क्षत्रप में रेत माफियाओ ने सारे नियम कायदे ताक पर रख दिए है। वहीं राजनीतिक दबाव में प्रशासन भी धृतराष्ट बना हुआ है। करेरा के सुनारी पुलिस चौकी अंतर्गत फतहपुर के पास बुधवार को अवैध रेत से भरे बिना नम्बर वाले डंपर ने बाइक सवार महिला को कुचल दिया जिससे महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ये डंपर मदनसिंह गुर्जर सरपंच का है।

अभ्यारण क्षेत्र से सिंध नदी का सीना छलनी कर अवैध रेत भरकर लाने वाले अधिकतर डंपर बिना नम्बर के फर्राटे से भागते हैं। वहीं इनके पास रॉयल्टी के नाम पर एक टोकन पर्ची भर रहती है। रेत भरकर चल रहे अधिकतर डंपर बिना नम्बर प्लेट एवं बिना रॉयल्टी के जिले के विभिन्न थानों एवं वन चौकी से होकर गुजर रहे हैं लेकिन न तो कोई इन्हें रोकने वाला है न ही इनपर कोई कार्रवाई होती है। ऐसे ही अंधाधुंध गति से जा रहे डंपर ने एक महिला की जान ले ली।

बता दें कि मंगलवार को ही म्याना में गुना SDOP प्रियंका करचम ने भसुआ से भरे 11 डंपर पकड़े थे। पकड़े गए डंपर शिवपुरी जिले से गुना जिले की ओर जा रहे थे। यह पुलिस और माइनिंग अधिकारियो की संयुक्त कार्रवाई थी। लेकिन शिवपुरी जिला प्रशासन द्वारा इन डंपरों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।