शिवपुरी : कोरोना मरीजों और उनके परिजनों को निशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा भोजन

शिवपुरी जिला अस्पताल (Shivpuri District Hospital) में कोरोना मरीज और उनके परिजनों को निशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) के दौरान जहां सभी दुकानें, होटल और रेस्टोरेंट बन्द है, ऐसे में कोरोना मरीजों के साथ जिला अस्पताल में आने वाले परिजनों को भोजन की समस्या उठानी पड़ रही है। ऐसे में मरीजों के परिजनों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए शहर के समाज सेवी आगे आए हैं। उनके द्वारा प्रतिदिन भोजन के पैकेट जिला अस्पताल में भेजे जाएंगे, जहां से लोग उन्हें प्राप्त कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें:-कोरोना की मार के बीच चोरों ने बनाया सूने घर को निशाना, करीब 5 लाख की चोरी

शिवपुरी जिला अस्पताल में भर्ती कोरोना (Covid-19) मरीजों के परिजनों के लिए अब शहर में भोजन की समस्या नहीं आएगी। भोजन की समस्या का बीड़ा समाजसेवियों ने उठाया है। यह पहल शहर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और मंगलम द्वारा प्रारंभ की गई है। जहां पर रानू रघुवंशी से कूपन प्राप्त कर सकते हैं। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और मंगलम शिवपुरी के द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती कोविड के मरीज और उनके परिजनों के लिये निशुल्क चाय नाश्ता और भोजन सेवा का प्रबंध किया गया है। जिसके कूपन अस्पताल परिसर में ही जिला चिकित्सालय के मुख्य द्वार के पास बने कैम्प से रानू रघुवंशी जी से प्राप्त कर सकते हैं। सुबह 9:00 बजे तक चाय- नाश्ता और उसके बाद भोजन प्राप्त कर सकते हैं और रात के भोजन के कूपन शाम 6 बजे तक प्राप्त कर सकते हैं।

Shivpuri

रानू रघुवंशी ने बताया कि जिन्हें भोजन की जरूरत है वे उन्हें फोन करके बता सकें, इसके लिए पहले अपने मोबाइल नंबर जिला अस्पताल और सोशल मीडिया पर जारी किए थे। लेकिन मोबाइल पर ज्यादा लोगों की सूचनाएं प्राप्त नहीं होने पर अब इन समाजसेवियों द्वारा रोजाना भोजन की व्यवस्था जा रही है। ताकि जो लोग फोन नहीं कर पा रहे, ऐसे लोगों को अस्पताल में भी भोजन प्राप्त हो जाए, उसके लिए यह व्यवस्था प्रारंभ की गई है।