घूस लेते कैमरे में कैद हुआ सरकारी डॉक्टर, वीडियो वायरल

government-doctor-caught-in-camera-during-taken-bribe-in-shivpuri-video-viral

शिवपुरी| बदरवास के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर का डॉ आर एल पिप्पल का रिश्वत लेते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है । डॉ पिप्पल संबल योजना के तहत प्रसूता सहायता राशि के चेक के बदले 2000 रुपये की राशि लेते हुए दिख रहे है । एक हितग्राही द्वारा 2000 रुपये लेते हुए वीडियो बनाकर वायरल कर दिया गया है । 

जानकारी के मुताबिक, एनवरा के हितग्राही लोकेंद्र सिंह सोलंकी ने मामले का खुलासा किया है, जिसकी शिकायत कलेक्टर शिवपुरी को की गई है।   लोकेंद्र सोलंकी निवासी ऐनवारा ने शुक्रवार को शिवपुरी आकर कलेक्टर और एसपी को शिकायती आवेदन दिया है। उनका कहना है है कि प्रसुति सहायता के 16000 रुपये मिलते है उनको देने के बदले में डॉ पिप्पल हर हितग्राही से 2000 की मांग करते है । डिलेवरी के पहले 4000 व डिलेवरी के बाद 12000 रुपये खाते में आते है । 

लोकेंद्र का कहना है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बदरवास में उसकी पत्नी गायत्री की 8 नवंबर को डिलीवरी हुई थी। दूसरी बेटी के जन्म पर संबल योजना का लाभ दिलाने के लिए मेडिकल ऑफिसर डॉ. आरएल पिप्पल ने 2 हजार रुपए रिश्वत मांगी।  गांव के ही हरीशवंश कुशवाह, जीवन लाल कुशवाह, हरगोविंद कुशवाह, हरवीर केवट, गजराम केवट, नारायण सिंह केवट, हरवीर केवट आदि की पत्नियों के भी अस्पताल में प्रसव हुए। इन लोगों से भी डॉक्टर ने दो-दो हजार रुपए लिए|  लोकेंद्र सोलंकी ने स्वयं सहित तीन अन्य हितग्राहियों के कुल 8 हजार रुपए अस्पताल में दिए हैं। जिसका वीडियो बनाकर सोशल साइट पर वायरल कर दिया है ।वीडियो में डॉ रुपये रबड़ लगाकर देने की बात कह रहे है ।