बड़ा हादसा: एमपी में यहां खदान धंसने से 2 बच्चों समेत 4 लोगों की मौत

illegal-mining-four-dead-in-shivpuri

शिवपुरी।  मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में आज सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां अवैध रूप से रेत का खनन करने गए एक ही परिवार के तीन नाबालिगों सहित चार की रेत का टीला धसकने से मौत हो गई। वही तीन लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। वही मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने खदान से शव बाहर निकाले। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई। इससे पहले बड़वानी में खदान धंस गई थी , जिसमें पांच मजदूरों की मौत हो गई थी।

दरअसल, हादसा पार्वती नदी के किनारे घाट पर हुआ। यहां मजदूर रेत का अवैध खनन कर रहे थे। उनके साथ दो बच्चे भी खदान में खेल रहे थे। इसी दौरान खदान धंस गई।मजदूरों को संभलने का मौका ही नहीं मिला और वो कई फीट मिट्टी में दब गए।  खदान के आसपास काम कर रहे मजदूरों ने घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी। ग्रामीणों के अनुसार जब तक दबे हुए लोगों को निकालते तब तक तीन की मौत हो चुकी थी। वहीं चौथे ने रास्ते में दम तोड़ दिया। सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और शवों को बाहर निकाला। फिलहाल पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है और मलबे में तलाशी अभियान चलाया गया। इस हादसे में तीन अन्य लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए बैराड़ के अस्पताल में लाया गया| 

बता दे कि दो दिन पहले इसी तरह का हादसा बड़वानी मे हुआ था। जिसमें पांच मजदूरों की मौत हो गई थी और कई घायल हो गए थे। जबकी इस खदान को बंद करने के गृहमंत्री ने आदेश भी दिए थे। जिस समय खदान धंसी, मजदूर रेत खनन का काम कर रहे थे। सूचना के बाद एसपी और कलेक्टर मौके पर पहुंचे और जानकारी ली।