शिवपुरी कलेक्टर के निर्देश, ड्यूटी से नदारत मिले अधिकारी-कर्मचारी तो उनके विरुद्ध कार्यवाही करें

शिवपुरी कलेक्टर ने गूगल मीट के माध्यम से आयोजित बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए है।

शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। शिवपुरी (Shivpuri) बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona infection) को देखते हुए कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं जिन्हें विभिन्न वार्ड और विकासखंड की जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही निर्देश दिए हैं कि अधिकारी क्षेत्र में भ्रमण करें। इसके अलावा ब्लॉक स्तर पर कंट्रोल रूम गठित किए गए हैं और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए किल कोरोना अभियान के तहत टीम गठित की गई हैं जिनके द्वारा सर्वे किया जा रहा है। मंगलवार को गूगल मीट के माध्यम से आयोजित बैठक में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सभी एसडीएम को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि जो अधिकारी कर्मचारी ड्यूटी पर उपस्थित नहीं है उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाए।

यह भी पढ़ें…रेमडेसिवीर इंजेक्शन कालाबाजारी मामले में क्राइम ब्रांच का खुलासा, मेडिकल के पास ही अवैध तरीके से खोल रखा था हॉस्पिटल

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने निर्देश देते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव की दिशा में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। क्षेत्र में भ्रमण कर जायजा लिया जा रहा है। यदि कोई कर्मचारी बीमार है तो वह इसकी सूचना देंगे। उन्होंने सैंपलिंग की जानकारी ली और समस्त बीएमओ के साथ नोडल अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि अपने क्षेत्र में किल कोरोना के तहत चिन्हित संदिग्ध लोगों के टेस्ट करवाएं और दवा वितरण करें। बैठक में किल कोरोना अभियान की समीक्षा करते हुए कहा कि अभियान के तहत प्राइमरी और द्वितीय टीम गठित की गई हैं। द्वितीयक टीमों को भी सक्रिय करें। महिला एवं बाल विकास विभाग और स्वास्थ्य विभाग समन्वय से काम करें। द्वितीयक टीम को प्रशिक्षित करें कि उन्हें क्षेत्र में किस प्रकार काम करना है। यदि किल कोरोना के तहत सर्वे और संदिग्ध मरीजों की टेस्टिंग समय पर होगी तो मरीजों का इलाज भी समय पर हो सकेगा।

यह भी पढ़ें…वेलडन सतना पुलिस…वाकई इनसे सीखने की जरूरत है