लाइन लॉस कम होगा, विद्युत् इंफ़्रास्ट्रक्चर सुद्रढ़ होगा, शिवपुरी जिले में होंगे 269 करोड़ रुपये के कार्य

Shivpuri News : शिवराज सरकार विधानसभा चुनावों से पहले पूरे प्रदेश में लाइन लॉस सहित अन्य बिजली समस्या पूरी तरह समाप्त करने के प्रयास में है और इसके लिए वो जिलों को राशि आवंटित कर है, ये राशि करोड़ों रुपये में है जिसमें एक भाग केंद्र सरकार का और एक भाग राज्य सरकार का है। इससे पहले शासन ने ग्वालियर चम्बल संभाग के ग्वालियर, भिंड, मुरैना और श्योपुर जिलों के लिए भी राशि आवंटित की है।

शिवपुरी को मिले 269 करोड़ रुपये 

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बताया कि शिवपुरी जिले की विद्युत अधो-संरचना को सुदृढ़ करने एवं विद्युत हानियों को कम करने के लिए 269 रुपये स्वीकृत किये गए हैं। इसमें से भारत सरकार द्वारा रिवेंपड डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर स्कीम के प्रथम चरण के तहत रूपये 254 करोड़ और भारत सरकार द्वारा 15 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गए हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....