डिप्टी रेंजर और वन रक्षक पर माफियाओं का हमला, जान बचाकर भागना पड़ा

शिवपुरी । मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में डिप्टी रेंजर और वन रक्षक पर अवैध खनन माफियों ने हमला कर दिया| उन्हें गंभीर रूप से घायल अवस्था में शिवपुरी रेफर किया गया है। जंगल से अवैध पत्थर की खदान से पत्थर निकालने और परिवहन की मुखबिर से प्राप्त सूचना पर वन विभाग की टीम करवाई करने पहुंची थी, तब रास्ते में माफियाओं ने बन्दूक की नोक पर वाहन रोककर हमला कर दिया | 

जानकारी के मुताबिक करैरा वन परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नए अमोला सब रेंज प्रभारी मोहन स्वरूप गुप्ता पर अवैध खनन माफियाओं ने कार से रोककर हमला किया। उन्हें गंभीर रूप से घायल अवस्था में शिवपुरी रेफर किया गया है। अवैध पत्थर का परिवहन कर रहे ट्रेक्टर को रोकने जब मोहन स्वरूप गुप्ता एवं अपने अन्य दल बल के साथ कार्रवाही करने के लिए पहुंचे, लेकिन जब तक खनन माफिया अपने ट्रैक्टर को तेज गति से भगाते हुए नावली गांव के अंदर ले गए। इसके बाद खनन माफियाओं द्वारा एक कार से वन विभाग की गाड़ी का रास्ता रोककर चालक पर 315 बोर का देसी कट्टा तान दिया। इसके बाद वन विभाग के कर्मचारियों पर धारदार हथियारों से हमला बोल दिया और वन विभाग के वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

माफिया के हमले से घायल डिप्टी रेंजर व अन्य कर्मचारियों की जान बचाकर भागे और घायल अवस्था में डिप्टी रेंजर अन्य कर्मचारियों को शिवपुरी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। इसके बाद कर्मचारियों ने चौकी में 5 लोगों पर शासकीय कार्य में बाधा एवं प्राणघातक हमले जैसी गंभीर धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध करने शिकायत की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here