सांसद डॉक्टर केपी यादव ने की आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात, यह की मांग

सांसद यादव द्वारा रेल मंत्री से मांग करते हुए कहा कि कोटा बीना रेलखंड पर गुना-बीना व बीना-कोटा स्टेशनों के बीच मेमू ट्रेन का परिचालन प्रारंभ हो। जिससे पैसेंजर ट्रेनों के बन्द होने की समस्या से जूझ रहे यात्रियों को निजात मिल सके

शिवपुरी, मोनू प्रधान। सांसद डॉक्टर केपी यादव (KP Yadav) अपने क्षेत्र के विकास के लिए प्रयासरत रहते हुए केंद्र व राज्य सरकारों से निरंतर क्षेत्र के लिए नई नई सुविधाओं की मांग करते रहते हैं। इसी तारतम्य में सांसद डॉक्टर केपी यादव ने रेल एवं संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना मंत्री अश्विनी वैष्णव (Minister Ashwini Vaishnav) से मुलाकात की। सांसद डॉक्टर केपी यादव ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात करते हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल में नियुक्ति पर बधाई व शुभकामनाएं दी। सांसद यादव द्वारा रेल मंत्री से मांग करते हुए कहा कि कोटा बीना रेलखंड पर गुना-बीना व बीना-कोटा स्टेशनों के बीच मेमू ट्रेन का परिचालन प्रारंभ हो। जिससे पैसेंजर ट्रेनों के बन्द होने की समस्या से जूझ रहे यात्रियों को निजात मिल सके तथा अशोकनगर जिले स्थित पिपरई स्टेशन पर रेलवे ओवर ब्रिज बनाए जाने की मांग रखी।

यह भी पढ़ें…Pegasus : राहुल गांधी बोले ये देशद्रोह, गृह मंत्री से मांगा इस्तीफा

गौरतलब है कि पिपरई वासियों द्वारा लंबे अरसे से रेलवे स्टेशन पर ओवरब्रिज की मांग रखी जा रही थी। बरसात के दिनों में रेलवे स्टेशन पर पानी भरने की समस्या तथा ट्रेन आने पर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने में समस्या उत्पन्न होने के कारण उक्त मांग क्षेत्रवासियों द्वारा सांसद डॉक्टर केपी यादव से रखी गई थी। जिसको सांसद ने केंद्रीय रेल मंत्री के समक्ष प्रस्तुत किया। इसी के साथ सांसद डॉक्टर केपी यादव ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव से मांग रखते हुए कहा कि क्षेत्र में बीएसएनएल के 4G नेटवर्क की समस्या बनी रहती है। स्टाफ की भी कमी से विभाग जूझ रहा है। क्षेत्र में गणमान्य नागरिक बीएसएनएल की सिम का प्रयोग करते हैं अतः बीएसएनएल की सेवाओं का उन्नयन किया जाए। साथ ही साथ अशोकनगर (Ashoknagar) में स्वीकृत प्रधान डाकघर के निर्माण कार्य का आरंभ भी शीघ्र किया जाए। सांसद यादव ने मांग रखी कि गुना (Guna) में स्वीकृत पासपोर्ट केंद्र को शीघ्र प्रारंभ कर अशोकनगर व शिवपुरी में भी पासपोर्ट केंद्र की सुविधा प्रदान की जाए। सांसद डॉक्टर के पी यादव ने क्षेत्र के विकास से संबंधित विभिन्न मांगों को केंद्रीय मंत्री के समक्ष प्रस्तुत किया। इसके उपरांत केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा सभी मांगों के निराकरण हेतु शीघ्र अति शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया गया।

यह भी पढ़ें…मप्र कांग्रेस ने इन जिलों में किए नए प्रभारी नियुक्त, अजय सिंह की नाराजगी के बाद चौधरी को हटाया