मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन चढ़ा जनपद सीईओ मनमानी की भेंट, खाने पानी को तरसे लोग, वर वधु पक्ष रहे परेशान

Amit Sengar
Published on -

Mukhyamantri Samuhik Vivah Sammelan : शिवपुरी (Shivpuri) के पोहरी जनपद पंचायत अंतर्गत मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना को जनपद सीईओ गगन बाजपेयी ने पलीता लगाकर रख दिया जिसमें करीब 79 ग्राम पंचायतों में से मात्र 8 जोड़ो का विवाह संपन्न हुआ। बता दें कि शुक्रवार को पोहरी राधाकृष्ण बाटिका में मुख्यमंत्री कन्या विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें बतौर मुख्यातिथि के रूप में राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ राठखेडा पहुंचे। वहीं विशिष्ट अतिथि के रुप में जनपद अध्यक्ष रामकली आदिवासी,जनपद उपाध्यक्ष मुन्नारावत,नगर परिषद अध्यक्ष रश्मि-नेपाल वर्मा सहित अन्य प्रतिनिधि पहुंचे। जहाँ राज्यमंत्री ने सभी नव दंपतियों को आशीर्वाद देकर उपहार भेंट किये।

बता दें कि इस सामूहिक विवाह सम्मेलन में अव्यवस्थाओं का अंबार नजर आया। टेंट में वर-वधु पक्ष के लिए मात्र 5-5 कुर्सियां रखी गयी जिसके चलते जमीन पर धूप में बैठने को मजबूर हुए। वहीं पेयजल की व्यवस्था भी सीमित रखी जिसके चलते लोगों को गर्म पानी पीकर ही संतुष्टि की। यहां तक कि 3 बजे तक लोगों को खाने के पैकेट तक नही दिए गए जिसके चलते लंबी दूरी तय कर पहुंचे लोग भूख से बिलखते नजर आए।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”