VIDEO: सीएम की चेतावनी दरकिनार, किसानों पर फिर चली लाठियां

police-ignore-cm-warning-and-laticharge-on-farmers

शिवपुरी।मोनू प्रधान| मध्य प्रदेश में नई सरकार के गठन होने के बाद से ही यूरिया संकट बना हुआ है। किसान लंबी-लंबी लाइनों में लग कर यूरिया की खरीदी कर रहे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ की चेतावनी को दरकिनार कर पुलिस यूरिया खाद वितरण के दौरान किसानों पर लाठियां भांज रही है। ऐसा ही नजारा शिवपुरी में भी देखने को मिला। 

शिवपुरी के करैरा में खाद गोदाम पर पुलिस ने किसानों के ऊपर जमकर लाठियां भांजी। यूरिया की कमी से परेशान किसान यहां लंबी लाइन में खड़े होकर यूरिया खरीदी का इंतजार कर रहे थे। लेकिन पुलिस वालों ने किसानों पर लाठियां चला दी। लाठी लगने से किसान जख्मी हो गया।  पुलिस आरक्षक ने लाठी इतनी जोर से मारी कि लाठी के दो टुकड़े हो गए। जबकि सीएम कमलनाथ इस बात की चेतावनी दे चुके हैं कि किसानों को यूरिया के समय किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्हें यूरिया मुहैया करवाने में जो भी मदद हो वह करें। न कि उनपर लाठियां चलाएं। 

रिया के संकट से किसानों को जूझना पड़ा है, खाद के लिए लम्बी लाइनों में दिन निकल रहा है और खाद की जगह पुलिस की लाठियां मिल रही है। सोमवार को कई शहरों में यूरिया की किल्लत को लेकर किसानों ने प्रदर्शन किया, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, छतरपुर, टीकमगढ़ और अशोकनगर में किसानों का आक्रोश का सामने आया ।  वहीं राजगढ़-विदिशा में किसानों ने चक्काजाम किया। अशोकनगर और टीकमगढ़ में पुलिस के पहरे में यूरिया बांटा गया। वहीं गुना में लाठीचार्ज किया गया। चुनाव के बाद शुरू हुई खाद की किल्लत पर नई और पुरानी सरकार आमने सामने है, दोनों ही तरफ से आरोप प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। इस बीच खाद को लेकर हो रही अव्यवस्थाओं पर सीएम कमलनाथ ने सख्त नाराजगी जताई है। उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों को दो टूक चेतावनी दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि यूरिया लेने के लिये आ रहे किसानो पर लाठियाँ बर्दाश्त नहीं होगी। यह कमलनाथ की सरकार है।